जिलाधिकारी संग की बैठक

देवरिया  जिलाधिकारी अमित किशोर विकास भवन के गांधी सभागार में अधिकारियों,विभिन्न संगठनों व प्रबुद्ध जनों के साथ आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सभी लोग लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा शासन की दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रशासन का पूर्णत: सहयोग करें।  उन्होंने कहा कि जनपद में अभी एक भी पॉजीटिव केस नहीं है, फिर भी सभी लोग सजग रहें, सावधानी बरतें और एहतियाती उपायों को अपनायें जिलाधिकारी ने कहा कि  बैठक में  प्रबुद्धजनों द्वारा विभिन्न गतिविधियों में छूट एवं लायी गई समस्याओं पर विचार किया जाएगा तथा लिए गए निर्णय से अवगत भी कराया जाएगा।   उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस गंभीर स्थिति में सभी लोगो का मानवीय दायित्व है कि वे अपने आसपास कोई भी भूखा व्यक्ति हो तो उससे प्रशासन को अवगत कराएं तथा स्वयं भी आगे बढ़ चढ़कर उन्हें सहयोग प्रदान करेंेेंेकल्याण ।। कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र तेजी से सेंचुरी की तरफ बढ़ता जा रहा है जिस तरह यहां कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ रहे है उससे लगता है कि कुछ ही दिनों में यहां पर मरीजो की संख्या 100 के आंकड़े तक जा पहुचेगी मंगलवार की ताजा जानकारी के अनुसार यह पर 7 नए मरीजो की पुष्टि की गई जिसके बाद कल्याण डोंबिवली में कुल मरीजों की संख्या 85 हो गयी है जिसमे अब तक मरने वालों की संख्या तीन है।

कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले चार दिनों में 25 नए मरीज पाए गए है। शनिवार को 13, रविवार को 2, सोमवार को 3 और मंगलवार को 7 नए मरीज मिलने के बाद मरीजों की कुल संख्या 85 हो गयी है आज पाए गए मरीजो में कल्याण पूर्व से 3 मरीज और डोंबिवली पश्चिम से 4 मरीज मिले है । जिसमें डोम्बिवली पश्चिम में एक छह महीने की मासूम बच्ची के साथ 2 महिला और 1 पुरुष का समावेश है। तो कल्याण पूर्व में 3 महिलाएं इस बीमारी की चपेट में आ चुकी है इनमें से कुल 29 लोग स्वस्थ भी हो चुके है, वहीं 53 लोगों का उपचार अभी भी चल रहा है जिस तरह यहां पर आंकड़े तेजी से बढ़ रहे है उससे यह प्रतीत होता है कि जल्द ही कडोमपा क्षेत्र में मरीजो की संख्या 100 के आंकड़े को पार कर लेगी तेजी से बढ़ रहे कोरोना के कहर से यह तो स्पष्ट हो रहा है कि कही ना कही यहां पर लापरवाही बरती जा रही है जिसके कारण यहां मरीजो की संख्या प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि अब तक जिस व्यवस्था के तहत जरूरी सामानों की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से की जा रही थी उसी तरह यथावत जारी रहेगी। कृषि कार्य , सरकारी निर्माण कार्य शासन के निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किये जायेंगे। शहरी क्षेत्र से बाहर के उद्योगों में कैंपस के भीतर स्थित मजदुरो को मास्क सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए कार्य कराया जा सकता है।

      पुलिस अधीक्षक डा० श्रीपति मिश्र ने कहा कि आगामी 12 दिन काफी महत्वपूर्ण है।  आप सभी की भागीदारी व सहयोग से जनपद में कोई कोरोना पॉजीटिव का केस नहीं है।   हमें इस परिश्रम और सजगता को आगे भी बरकरार रखने की जरूरत है।  यदि कहीं कोई लापरवाही हुई, तो अब तक के सभी परिश्रम बेकार सिद्ध होगा और किए कराए पर पानी फिर जाएगा।  उन्होंने सभी से सहयोग की अपेक्षा की। 

   बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शिवशरणप्पा जी०एन०, ए०डी०एम० प्रशासन राकेश पटेल,  ए०एस०पी० शिष्यपाल सिंह,उप जिलाधिकारी गण, क्षेत्र अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, नगर निकायों के चेयरमैन व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट