वाराणसी में पांव पसार रहा कोरोना, आज मिले 9 नये मरीज अब कुल इतनी हो गई मरीजों की संख्या

वाराणसी ।। जिले में बुधवार को कोविड-19 के 9 नये मरीजों की पुष्टि हुई। के0जी0एम०यू0 एवं बी0एच0यू0 से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जनपद वाराणसी में 09 नये कोरोना पॉजिटिव केस आये हैं। 09 पॉजिटिव केसों में 02 का सम्बन्ध मदनपुरा के मरीज से है। दोनों उसके पुत्र व बहु हैं। उक्त आशय की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि इस तरह अब जिले में कोरोनी पीड़ितों की संख्या बढ़कर 77 हो गई। 

उन्होंने बताया कि मदनपुरा हॉटस्पॉट के दो मरीजों के अलावा अन्य 7 में 6 का सम्बन्ध जैतपुरा वाराणसी के कोरोना पॉजिटिव मरीज से है। जिसमें 2 उनके भाई, 2 भाई की पत्नियां, एक भतीजा व एक भतीजी शामिल हैं। वहीं 9वां मरीज बी0एच०यू० में भर्ती है, जो लल्लापुरा के निवासिनी हैं।

उन्होंने बताया कि बीते 4 मई को जनपद वाराणसी से कुल 171 सैम्पल के०जी०एम०यू० जांच हेतु भेजे गये थे। जिसमें बुधवार को 162 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। प्राप्त रिपोर्ट में सूजाबाद, शिवाजीनगर, गोला चोलापुर, जर्गुलर हरतीरथ, बड़ी पियरी, काशीपुरा, सीरगोवर्धन हॉट स्पाटों के कांटीक्ट ट्रेसिंग के सभी परिणाम निगेटिव आये हैं। एल-2 फैसिलिटी के पैसिव कोरोनटान में रखे 51 स्वास्थ्य कर्मियों का रिपीट सैम्पल निगेटिव आया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट