जन जन की सेवा के लिए 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तैयार

वाराणसी ।। कोविड-19 के प्रसार को निरुद्ध करने के उद्देश्य से देशभर में प्रचालित लॉक डाउन के वजह से लोगों को हो रही मुश्किलों से निजात दिलाने के लिए 95 बटालियन  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का राहत अभियान आज भी जारी रहा।

95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी के व्हाट्सएप नंबर पर एक अनुरोध आता है जिसमें नवापुरा, सारनाथ का एक युवक अनुरोध करता है कि लॉक डाउन की वजह से उन लोगों का रोजगार चला गया है और उन्हें अपने जीवन यापन के लिए राशन की सख्त आवश्यकता है। युवक के  अनुरोध का संज्ञान लेते हुए वस्तु स्थिति की जांच कराई गई और आज उस गांव में लोगों के बीच 40 पैकेट राशन, 200 पीस स्वनिर्मित  थ्री लेयर कॉटन मास्क वितरित किया गया। गांव वासियों की कॉन्टैक्टलेस थर्मल स्कैनिंग भी कराई गई साथ ही साथ पूरे गांव को सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा वि- संक्रमित भी किया गया। राशन वितरण के दौरान कमांडेंट श्री नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी, बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी श्री सुरेश कुमार मिश्रा, प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री अभिषेक जालान उपस्थित थे।

इसके अलावा कज्जाकपुरा, बैंक कॉलोनी, सिगरा, त्रिदेव नगर, सराय नंदन एवं खोजवा  के आसपास के इलाके को रसायन छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त किया गया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ ज्ञानवापी मस्जिद तथा आसपास के इलाके को नियमित तौर पर रसायन छिड़काव द्वारा वी संक्रमित करने की कार्रवाई की जा रही है।

 कावा Central Reserve Police Force Wives Welfare Association अध्यक्षा रंजीता सिंह और उनकी टीम ने कोविड-19 की वजह से उत्पन्न हुए लोगों की तकलीफ और भूख के विरुद्ध अपने अभियान जिसमें सक्षम, सामर्थ्यवान एवं स्वैच्छिक लोगों से राशन इत्यादि का संग्रहण कर निराश्रित एवं जरूरतमंदों के बीच वितरण किया जाता है, वाराणसी की स्वयंसेवी संस्थाओं  और समाजसेवियों की मदद से पूरे शिद्दत के साथ जारी रखा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट