नाथुपुर में मृतक प्रदीप गौतम के बेटे से मिलने दोबारा पहुँचे समाजसेवी दिलीप राय बलवानी

घर बनवाने के लिए ₹50000 नगद देने का किया वादा

जौनपुर ।। किसी हादसे के बाद पीड़ित परिवार का दुःख दर्द बांटने के लिए उनके घरो पर नेताओं,समाज सेवियों व अन्य लोगो का ताता लग जाता है। तमाम लोग तत्काल आर्थिक सहायता करने के बाद बड़े बड़े वादे करते है लेकिन कुछ दिन बाद अपना वादा पूरा करना तो दूर की बात पीड़ित परिवार की तरफ मुड़ कर नही देखते है। लेकिन आज एक जिले का एक युवा समाज सेवी अपना वादा पूरा करने के लिए पुनः पीड़ित के घर पहुंच गया। उसने अपना वादा पूरा किया ही साथ घर बनवाने के लिए पचास हजार रूपये देने का आश्वासन दिया।

जफराबाद थाना क्षेत्र के नाथूपुर गांव के निवासी प्रदीप गौतम रोजी रोटी के सिलसिले में मुंबई में रहकर कारोबार करता था। कोरोना के चलते वह मुंबई से अपने घर वापस लौट रहा था जनपद की सीमा पर मुंगराबादशाहपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रदीप का चेकअप किया तो उसे कोरोना का लक्षण मिला। उसे वही पर बने शेल्टर होम रख दिया। 15 मई को उसकी मौत हो गयी। कोरोना से मौत होने से उसके गांव जहां हड़कंप मच गया वही उसके परिवार पर बज्रपात हो गया। प्रदीप की मां की बुढ़ापे की लाठी टूट गयी, उसकी पत्नी की मांग का सिंदूर धुल गया, तीन वर्षीय बेटे के सर से पिता साया उठ गया। यह खबर जिले के युवा समाज सेवी दिलीप राय बलवानी की हुई तो प्रदीप के घर पहुंच गये। परिवार की दयनीय दशा को देखते हुए उन्होने बेटे को पढ़ाने लिखाने की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए तत्काल आर्थिक मदद और खाने पीने का सामान दिया था तथा उन्होने वादा किया था कि मैं हर महीने यहां आकर परिवार की मदद करता रहूंगा। शुक्रवार को श्री बलवानी एक बार फिर प्रदीप के घर पहुंच गये। 

इस दौरान उन्होंने बच्चे के लिए खाने की सामग्री समेत परिवार के लिए सैनिटाइजर भी दिया और कुछ आर्थिक मदद के रूप में भी उन्हें धनराशि दी इस दौरान गांव के काफी लोग इकट्ठा थे प्रदीप गौतम की माँ ने जीवन बीमा के पैसा दिलाने की दिलीप बलवानी से विनती की जिस पर दिलीप बलवानी ने कहा कि जिला अधिकारी डीके सिंह से अनुरोध कर यह काम कराया जाएगा इसके अलावा प्रदीप यादव प्रदीप गौतम के घर के निर्माण के लिए 50 हजार रूपये नगद देने का वादा भी किया। बलवानी ने कोरोना पॉजीटिव मृतक के बेटे की परवरिश का  जिम्मा लिया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट