पूर्व कुख्यात अपराधी एवं डकैत हरि सिंह का खास गुर्गा आया पुलिस की गिरफ्त में अवैध 15 देसी कट्टे सहित 08 जिंदा कारतूस किए बरामद


       
थाना भोजपुर, राजगढ़ ।। जिले में अवैध हथियारों की धरपकड़, अवैध शराब,भू माफिया, रेत उत्खनन सहित चिट फंड कंपनियों के विरूध्द कडी से कडी कार्यवाही करने हेतु लगातार अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत जिला पुलिस कप्तान के कड़े निर्देश समस्त थाना प्रभारियों को दिए गए हैं। 
             उक्त निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी भोजपुर वीरेन्द्रसिंह धाकड द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री एस.आर.दण्डोतिया एवं एस.डी.ओ.पी. खिलचीपुर सुश्री निशा रेड्डी के मार्गदर्शन में अपनी टीम एवं मुखबिर सक्रिय किए गए, मुखबिर की सूचना के आधार पर एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है जिसके तहत पूर्व कुख्यात अपराधी एवं डकैत हरि सिंह उर्फ हरिया का एक खास गुर्गा पुलिस की गिरफ्त में आया है जिसके कब्जे से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है।
             दिनांक 18 एवं 19/12/2020 को दरमियानी रात्रि में थाना प्रभारी वीरेन्द्रसिंह धाकड को अपने विश्वसनीय मुखविरों के द्वारा सूचना मिली कि थाने का निगरानी बदमाश रामलाल तंवर निवासी बेदर का गंभीर बारदात करने की नियत से अवैध हथियार लेकर इलाके में घूम रहा है, उक्त अपराधी पूर्व डकैत एवं कुख्यात अपराधी हरि सिंह उर्फ हरिया का साथी है जो हरिसिंह उर्फ हरिया के मर्डर का बदला लेने के लिए पूर्व अपराधियों के परिवारजनों को नुकसान पहुंचा सकता है यही नहीं सूचना प्राप्त हुई थी कि बदला लेने की नीयत से रामनारायण तंवर एक गैंग भी बना रहा है इसलिए इतने हथियार बंदोबस्त किए हुए हैं। 
             उल्लेखनीय है कि 20 अप्रैल 2020 को हरि सिंह उर्फ हरिया का मर्डर हुआ था तत्समय पुलिस ने तत्पर कार्रवाई करते हुए मर्डर के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया गया था परंतु फिर भी रामनारायण तवर क्षेत्र में असलहा लेकर घूम रहा है जिसे अभी नहीं पकड़ा गया तो निश्चित ही कोई गंभीर बारदात घटित कर देगा।
             सूचना की गंभीरता एवं जनसामान्य की सुरक्षा की दृष्टि से सूचना के बारे में तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाकर टीम गठित की गई ।
           सूचना की तस्दीक हेतू थाना प्रभारी उनि बीरेन्द्र धाकड द्वारा उनि देवेन्द्रसिंह राजपूत चौकी प्रभारी पपडेल को टीम का प्रभारी बनाकर हमराह फोर्स के सूचना की तस्दीक हेतू रवाना किया गया ।        
              मुखबिर द्वारा प्राप्त सूचना पर टीम के साथ उक्त बदमाश की तलाश में इलाके में रवाना हुए जिसे नाईहेडा जोड के पास होडामाता मंदिर रोड पर अवैध हथियार एक देशी कट्टा 315 बोर का लोडेड एवं 2 जिंदा कारतूस के हमराह फोर्स की मदद से घेराबदी कर पकडा जिससे हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उसने अपने घर ग्राम बेदर में रखा अवैध हथियारों का जखीरा 14 देशी कट्टे एवं 5 जिंदा कारतूस बरामद कराए।
               आरोपी से बरामद उक्त हथियारों के बारे में पूछताछ करने पर उसने एक बड़ा खुलासा किया, आरोपी ने बताया कि ये हथियार हरिया के द्वारा उसे बेचने के उद्देश्य से दिए थे उक्त संबंध में भी आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 
              उक्त आऱोपी थाने का निगरानी बदमाश है जिसका पूर्व आपराधिक रिकार्ड अपराध क्रमांक 129/2017 धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट, 25,27 आर्म्स एक्ट-आऱोपी अपने साथी के साथ 8.500 किग्रा डोडाचूरा एवं एक लोडेड पिस्टल के साथ पकडा गया था 
           2.अपराध क्रमांक 95/2018 धारा 379 भादवि – आऱोपी ने अपने साथियों के साथ एक मेसी ट्रेक्टर चोरी के मामले में पकडा गया था, 
          3.अपराध क्रमांक 153/2018 धारा 379 भादवि – आरोपी अपने साथी हरिया उर्फ हरिसिंह तवंर के साथ एक चोरी की बोलेरो गाडी के साथ पकडा गया था एवं उसी गाडी से थाना कोतवाली क्षैत्र में चैनसिंह तवंर निवासी ग्राम माचलपुर की गोली मारकर हत्या की गई थी । आरोपी रामलाल ग्वालियर में अवैध मादक पदार्थ के साथ पकडा गया था जो केन्द्रीय जेल ग्वालियर में भी निरूध्द रहा है ।   
           उक्त कृत्य पर आऱोपी रामलाल तवंर निवासी ग्राम बेदर के विरूध्द थाना भोजपुर पर अपराध क्रमांक 375/2020 धारा 25,27 आर्म्स एक्ट का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। आरोपी रामलाल से उक्त हथियारों के जखीरे के बारे में पूछताछ की जा रही है आऱोपी को माननीय न्यायालय पेश किया जाकर पुलिस रिमांड प्राप्त किया जावेगा ।
            उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी भोजपुर उप.निरी.वीरेन्द्रसिंह धाकड़ ,उनि देवेन्द्रसिंह राजपूत, उनि महेश कुमार गर्ग ,सउनि मनोहरसिंह ठाकुर ,आऱ.विनोद ,आऱ.देवेन्द्र ,आऱ.कमल, आर.गिरिराज, आऱ.राजीव, आऱ.मनीष, आऱ.विक्रम, आर.अमित, आऱ.सुनील, आऱ.प्रदीप, आऱ.भानुप्रताप, आऱ.इरसाद, आर. अभिशेख ,म.आर.पूजा , आर.महेश, आर.गुरप्रीत, आर.मोहन, आर.चालक नीरज ,सैनिक कैलाश की विशेष एवं सराहनीय भूमिका रही ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट