शिकायतों के निस्तारण में पिंडरा को मिला प्रदेश में प्रथम स्थान

पिंडरा ।। पिंडरा तहसील आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में पूरे प्रदेश में 5वी बार माह भी प्रथम स्थान मिलने पर तहसील अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी का माहौल दिखा।  

पिंडरा तहसील के  पोर्टल प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि जिलाधकारी के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश में तहसील पिंडरा में दिसम्बर आई०जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त 74 मामलों को मात्र 21 दिन के अंदर समस्त शिकायत के संदर्भ का  गुणवत्तापूर्ण समय से शतप्रतिशत निस्तारण कराया गया। इसके पूर्व  माह जून व जुलाई 2020 में तहसील पिंडरा  को प्रदेश स्तर के 2035 कार्यालयों में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था। अगस्त व नवम्बर  माह में भी 2055 कार्यालयों में प्रथम स्थान मिला। वही दिसम्बर माह में 2035 कार्यालयों में प्रथम स्थान मिला।

वर्तमान समय में तहसील पिंडरा में आइजीआरएस के डिफॉल्टर संदर्भ की संख्या शून्य है। वही एक अधिकारी के रूप में निस्तारण में रुचि लेने पर  एसडीएम पिंडरा को भी प्रथम स्थान मिला।

इस बाबत एसडीएम जयप्रकाश ने बताया कि प्रदेश में दिसम्बर माह में प्रथम स्थान प्राप्त करना बिना अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग से सम्भव नही था।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट