वृद्धावस्था पेंशन व नल का लालच देकर बेश कीमती जमीन का करा लिया बैनामा

डीआईजी / एसएसपी से शिकायत के बाद बैनामेदार व गवाहों पर मुकदमा दर्ज ...


अमानीगंज, अयोध्या ।। खंडासा थाना क्षेत्र के अड़बड़ सरैया गांव में एक वृद्ध से वृद्धावस्था पेंशन व नल का लालच देकर फर्जी तरीके से बेशकीमती जमीन का बैनामा करा लेने का मामला प्रकाश में आया है। वृद्ध की शिकायत पर डीआईजी / एसएसपी के निर्देश पर खंडासा पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

अड़बड़ सरैया गांव निवासी वृद्ध दु:खी पुत्र गंगा प्रसाद ने डीआईजी/ एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि 28 नवंबर 2020 को उनके गांव के धर्मचंद्र पुत्र राम मिलन आए और कहा कि ब्लॉक चलो तुम्हारी पेंशन बनवा दूंगा और नल लगवा दूंगा और कहा कि तुरंत पेंशन बनवाने के लिए तहसील चलना पड़ेगा अनपढ़ होने के नाते वह उनके साथ चला गया वहां पर उनके सहयोगियों ने पहले से ही कूट रचित दस्तावेज तैयार कर रखा था पेंशन की लालच में उसने उस पर अपना अंगूठा लगा दिया। डेढ़ महीने बाद जब मेरे भांजे ने खाते की नकल निकाली तो देखा कि हमारी बेशकीमती सड़क की जमीन 273 क 0.417 में से 0.351 हे० अजय कुमार निवासी चमरूपुर  तथा अमरनाथ निवासी मंझनपुर की मदद से धर्मचंद ने अपने नाम करा ली है। इन लोगों द्वारा बैनामें में दर्शाया गया है कि चेक संख्या 000003 एचडीएफसी बैंक खाता संख्या 50100281898496 के माध्यम से मुझे भुगतान दिया गया है जो पूर्णतया फर्जी है। पीड़ित ने डीआईजी /एसएसपी से प्रार्थना पत्र देकर कीमती जमीन वापस कराए जाने और धोखाधड़ी करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की थी।

खंडासा पुलिस ने डीआईजी /एसएसपी के निर्देश पर बैनामेदार धर्मचंद व गवाह अजय कुमार, अमरनाथ के विरुद्ध धोखाधड़ी, कूटरचना, आपराधिक षड़यन्त्र की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक खंडासा के के यादव ने बताया कि डीआईजी /एसएसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट