डीएम ने साई नारायण सेवा संस्थान को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा के लिए नन्दापुर एएनएम सेंटर में कार्य की दी अनुमति

वाराणसी/हरहुआ ।। विकास खंड के हरहुआ श्री साई नारायण स्वास्थ्य एवम समाज कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष हिमांशु पान्डेय ने गाँव में कोई दवा के अभाव में दम ना तोड़े और उन ग्रामीणों को अच्छी चिकित्सीय सुविधा मिलता रहे को केंद्रित करते हुए जिला प्रशासन से नन्दापुर गांव में जर्जर पड़े एएनएम सेंटर की मांग डीएम से किया था।कोविड के बढ़ते मामले पर त्वरित निर्णय लेते हुए लिखित अनुमति प्रदान किया।

कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्रामीणों की सुरक्षा व उनके उपचार के लिए अम्बेडकर पार्क नन्दापुर में श्री साई नारायण स्वास्थ्य सेवा संस्थान के द्वारा हेल्प डेस्क का शुरुआत किया गया।इस हेल्प डेस्क के माध्यम से  चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा कोविड नियमों का पालन करना व उससे बचाव व महत्वपूर्ण जानकारी के अलावा मुफ्त दवा का वितरण,ट्रस्ट के द्वारा आक्सीजन सुविधा व इमरजेंसी में मरीज को सुरक्षित हास्पिटल तक ले जाया जा सके की सुलभता होगी।

 ट्रस्ट के अध्यक्ष ने कहा कि संस्था द्वारा फ्री इलाज किया जायेगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में दस बेड का अत्याधुनिक अस्पताल का भी निर्माण कराया जाएगा। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट