पत्रकारों पर हमले और सुलभ हत्याकांड के सम्बंध में भदोही के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

ज्ञानपुर,भदोही ।। प्रदेश की नहीं अपितु पूरे देश में हमेशा से ही पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं। कई मौकों पर समाचार कवरेज करते समय पत्रकारों के साथ मारपीट और हत्याओं की घटनाएं सामने आती रही है,मगर ऐसे मामलों को परिवेश और देश की सरकारों ने संज्ञान में नहीं लिया और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून नहीं बनाए गए । जिसका नतीजा एक बार फिर प्रतापगढ़ में देखने को मिला जहां एबीपी टीवी के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की शराब माफियाओं द्वारा रहस्यमय परिस्थितियों में हत्या कर दी गई। पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या को लेकर भदोही के पत्रकारों में उबाल देखा गया और इसको लेकर आज मंगलवार को  मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को पत्रकारों ने एक ज्ञापन सौंपा।

प्रतापगढ़ में 13 जून रविवार की देर रात हुई एबीपी टीवी के पत्रकार की हत्या व अब तक तमाम पत्रकारों पर हो रहें लगातार हमलों से उग्र भदोही जिले के तमाम प्रेस-प्रतिनिधियों ने जिला मुख्यालय के प्रवेश द्वार से प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को ज्ञापन सौंपकर कड़ी निंदा की और उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की। 

इस दौरान प्रदेश सरकार से मृतक पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की विधवा को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व सरकारी नौकरी, तथा हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने तथा परिवारजनों की सुरक्षा की मांग करते हैं। इस दौरान भाजपा शासन में पत्रकारों पर लगातार हो रहें हमले और हत्याओं की घटना को लेकर पत्रकारों की सुरक्षा की मांग की । इस दौरान कपिल देव पांडेय, संतोष कुमार तिवारी,आदर्श पांडेय, मनोज वर्मा, राजमणि पाण्डेय, विकास कुमार मिश्र,भरत वर्मा, दिलीप दूबे, आनंद तिवारी, संतोष कुमार मौर्य, नितेश श्रीवास्तव सहित अनेक पत्रकार उपस्थित रहें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट