पत्रकारों के मान -सम्मान,सुरक्षा व संरक्षण के साथ उनके हितों को सर्वोपरि रखा जाएगा - उपजिलाधिकारी सदर

वाराणसी/शिवपुर ।। पत्रकार समाज का सजग प्रहरी हित है जो सत्य को आइना दिखाता है।समाज मे हो रहे बदलाव से उतपन्न हो रही समस्याओं को सामने लाकर उनका हितैसी बनता है ,यह सब करने के बाद भी समाज की चिंता लिए संघर्षो के साथ सेवा भावना सहित दायित्व का निर्वहन करता है। उनके मान सम्मान व संरक्षण के साथ उनके हितों की सर्वोपरि रक्षा की जाएगी।

 उक्त बातें संत अतुलानन्द विद्यालय शिवपुर के प्रांगण में यूपी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन सदर तहसील इकाई  की ओर से आयोजित "पत्रकारों की सुरक्षा संरक्षण व मान सम्मान" गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी सदर वाराणसी नंदकिशोर जी ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया।

सहायक पुलिस आयुक्त (कैंट) अभिमन्यु मांगलिक ने पत्रकारों के बीच हर एक पत्रकार सच्ची बातों तथा घटनाओं के आधार पर सत्यता की पुष्टि करते हुए खबर का प्रकाशन करते हैं हम प्रशासन की ओर से हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगे कि पत्रकारों को पूर्ण रूप से संरक्षण व सुरक्षा व्यवस्था प्रदान किया जाए हम प्रयास करेंगे कि हमारे स्तर से जो भी कार्य होंगे पत्रकार हित में करेंगे। इस कार्यक्रम में तहसीलदार सदर योगेंद्र  ने कहा कि हम निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता के साथ कदम से कदम मिलाकर हमेशा खड़े रहेंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह 'बग्गा'  ने कहा कि हम एक दूसरे के साथी हैं हमारा सहयोग एक दूसरे के साथ सुख- दुख में कंधे से कंधा मिलाकर हमेशा रहेगा। हम सरकार से मांग करते हैं कि सभी ग्रामीण पत्रकारों को सरकारी आवास उपलब्ध कराया जाए।  संगठन के महामंत्री आर0पी0 सिंह ने संगठन के इतिहास पर चर्चा करते हुए कहा कि संगठन शुरु से ही पत्रकारों की सुरक्षा को  हमेशा लेकर लड़ता रहा है।

 हम मुख्य अतिथि से अपेक्षा करते हैं कि शासन और प्रशासन से हमेशा सहयोग मिलता रहे।  व्यापार मंडल के महामंत्री प्रमोद अग्रहरी व कविंद्र जायसवाल ने कहा कि पत्रकारों के साथ न्याय और सम्मान व्यापार मंडल वाराणसी करेगा और मिलकर अधिकारों की लड़ाई लड़ेगा। संत अतुलानन्द विद्यालय के प्रबंधक राहुल सिंह ने कहा कि पत्रकार किसी जाति, विरादरी व सम्प्रदाय का नहीं बल्कि समाज का सजग प्रहरी होता है।जो दिन प्रतिदिन की घटनाओं को उजागर करता है।पहले घटनाएं अखबारों में मिलती थी अब डिजिटल युग मे खबरें पत्रकार चन्द समयों में उपलब्ध करा देता है। उनके हितों का सम्मान बढ़ते आतंक व विषम परिस्थितियों में आज की जरूरत है।

 सदर तहसील अध्यक्ष विक्की मध्यानी, बंटी उपाध्याय,वीरेंद्र उपाध्याय, हेमंत दुबे,अवनीश मिश्रा, अरविंद मिश्रा,मुस्ताक आलम, राजीव सेठ,संजय मध्यानी ,दीपक मिश्रा एडवोकेट व रमेश पांडेय नेआगंतुक अतिथियों सहित समस्त पत्रकार लोगों का स्वागत किया। गोष्ठी में प्रमुख रूप से विनय मौर्य (सम्पादक अचूक संघर्ष)जौनपुर व्यूरो राहुल गुप्ता, देवेंद्र पटेल,नीरज सिंह, जयशंकर पांडेय, जिला मंत्री सर्वेश यादव,आशीर्वाद गुप्ता, दिनेश तिवारी, धीरज मिश्रा, अजय पांडेय समेत तीनो तहसीलों से कई पत्रकार उपस्थित रहे। विक्की मध्यानी ने सदर तहसील की ओर से मास्क व सेनिटाइजर पत्रकारों में वितरित किया गया।प्रीति भोज में पत्रकारों ने काशी का प्रसाद ग्रहण किया।

 गोष्ठी की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष श्री प्रकाश वर्मा 'रमेश' ने किया । साथ ही साथ सभी पत्रकार साथियों का माल्यार्पण कर सम्मान किया।सफल संचालन करते हुए प्रदेश प्रवक्ता के0एल0 पथिक ने  द्वितीय सत्र में  पत्र, पत्रकार और पत्रकारिता के महत्व व लेखन शैली,अभिलेख निर्माण, स्मारिका प्रकाशन के आलेख,बेहतर संवाद,सहयोग व समन्वयन बिंदु पर चर्चा की। धन्यवाद ज्ञापन सदर तहसील अध्यक्ष विक्की मध्यानी ने किया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट