चुनावी रंजिशों को भुलाकर बाढ़ प्रभावितों की सेवा में जुटें जनप्रतिनिधि- कल्पना सोनकर

जिला पंचायत अध्यक्ष ने सुनीं जनसमस्याएं 155 शिकायतों में 22 का मौके पर हुआ निस्तारण 

कौशाम्बी ।। जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर ने बुधवार को जनसुनवाई कार्यक्रम में लोगों की शिकायतों को सुना। उन्होंने शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धितों को निर्देशित किया। वर्तमान में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण फसलों एवं मकानों के गिरने से लोगों के हो रहे नुकसान के मुआवजे के लिये भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है ।

बता दें कि नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर ने बुधवार को जनता की शिकायतों को सुनने के लिये जनसुनवाई कार्यक्रम जिला पंचायत सभागार में आयोजित किया जिसमें ज्यादातर शिकायतें बारिश के दौरान कच्चे मकानों के गिरने से लोगों की मौत एवं फसलों के जलमग्न होने से सम्बन्धित थीं। उन्होंने मुआवजा देने की प्रक्रिया तेजी से पूर्ण करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर ने ग्राम प्रधानों, जिला पंचायत सदस्यों से अपील किया कि चुनावी रंजिशों को भुलाकर आम जनता की सेवा में जुट जायें। उन्होंने कहा कि तराई क्षेत्र में इस समय काफी लोग बाढ़ से प्रभावित हुये हैं, जिनको सहारे की जरूरत है। जनसुनवाई कार्यक्रम में कुल 155 शिकायतें आयी, जिसमें से 22 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिये सम्बन्धितों को निर्देशित किया गया है। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेन्द्र सोनकर, राजू पाण्डेय दिनेश सिंह जिला पंचायत प्रतिनिधि, तूफान सिंह यादव जिला पंचायत सदस्य, विमल सिंह बागी, राहुल, शिव नाथ सोनकर, सुशील गुरु, अमित सोनकर आदि लोग मौजूद रहे।

जिला अस्पताल पहुॅचकर मकान गिरने से घायलों का जाना हाल

कौशाम्बी सिराथू तहसील क्षेत्र में नारा गांव में बरसात से कल्लू पुत्र मेधई का मकान भराभराकर गिर गया है। मकान गिरने से घर के तीन सदस्य गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेन्द्र कुमार सोनकर ने जिला अस्पताल पहुॅचकर घायलों का हाल-चाल जाना है, साथ ही उन्होने सीएमएस को घायलो के इलाज हेतु उचित स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करायें जाने का निर्देश दिया

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट