महिला के साथ बलात्कार करने व जान से मारने की धमकी देने वाले को 12 घंटे में पहुंचाया उसके अंजाम तक

तलेन ।। महिला संबंधी अपराधों में लिप्त अपराधियो को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु जिला पुलिस कप्तान द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जा रहा है। वही निर्देशों के परिपालन में थाना तलेन की पुलिस टीम ने महिला के साथ बलात्कार करने व जान से मारने की धमकी देने वाले एक आरोपी को 12 घंटे के अन्दर गिरफ्तार करने में सफलता पाई है ।

थाना तलेन में दिनांक 12.09.21 को पीडिता निवासी कमालपुर द्वारा आरोपी प्रहलाद जाट, निवासी बरनावद के विरुद्ध एक लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें फरियादिया द्वारा बताया गया की वह ग्राम बरनावद मे उसकी जमीन पर सोयाबीन की फसल देखने गई थी जहां आरोपी प्रहलाद जाट ने फऱियादीया के साथ जबरजस्ती बलात्कार किया है। फरियादी के आवेदन पर से थाना तलेन मे आरोपी के विरुद्ध  अप.क्र.327/21 धारा 376,506 भादवि के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

अपराध में त्वरित संज्ञान लेते हुए थाना तलेन में पुलिस टीम गठित कर अपराधी की तलाश में लगाया गया, आरोपी की तलाश हेतु सुश्री जोईस दास अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग सारंगपुर के निर्देशन में थाना तलेन प्रभारी के नेतृत्व में गठित की गई मामला बलात्कार का होने से, अनुसंधान महिला उप निरीक्षक रचना परमार द्वारा किया गया जिनके निर्देशन मे थाना तलेन पुलिस टीम द्वारा सक्रियता से आरोपी की तलाश की और 12 घंटे के भीतर ही आरोपी प्रहलाद जाट, उम्र 50 साल, निवासी बरनावद थाना तलेन को पकड़ने में सफलता प्राप्त की आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से आरोपी को उसके अंजाम तक सलाखों के पीछे भेज दिया गया है । पुलिस की इस कार्रवाई से पीड़ित पक्ष में आत्मविश्वास आया और उनके द्वारा पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया पुलिस के द्वारा पीडीता की ऊर्जा डेस्क में काउंसलिंग भी कराई गई।

उक्त सराहनीय कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका उपनिरीक्षक उमाशंकर मुकाती थाना प्रभारी थाना तलेन, उपनिरीक्षक रचना परमार, आरक्षक 344 गौरव रघुवंशी, आर.992 बनवारी गुर्जर, आर.1026 राहुल परमार, आर.682 प्रेमसिंह, आर.991 गोविन्द, मआर. 878 रानी गुर्जर, मआर.863 संगीता, मआर.899 पूजा सिसोदिया, सै.06 प्रेमनारायण, सै.259 संजय सक्तावत की रही ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट