सूचना अधिकार दिवस पर अभियान सेवा समिति की तरफ से मरीजों में फल वितरित

भदोही ।। जनपद में अभियान सेवा समिति की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपीगंज मे मंगलवार को सूचना का अधिकार दिवस के 16 वर्ष पूर्ण होने पर मरीजो मे फल वितरीत करते हुए गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 संतोष कुमार चक ने मरीजो मे फल वितरीत कर उनके सेहत का हाल जानते हुए कहा कि मरीजो की सेवा करना, उन्हे राहत पहुंचाना समाज का सबसे पुनीत कार्य है। सहायक आयुक्त वाणिज्यकर संजय कुमार सिंह ने कहा कि अस्पतालों में जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे मरीजो को स्वास्थ्य वर्धक आहार उपलब्ध कराने से एक ओर जहाँ उनमे उत्साह का संचार होता है वही रोगियों के परिजनों को भी राहत मिलती है। जनपद मे आरटीआई के माध्यम से विभिन्न जन संगठनो, जागरूक ग्रामीणो ने स्थानीय विकास के मुद्दो एवं पंचायतीराज व्यवस्था को मजबूत बनाने में अहम् भूमिका निभाई है।अधिवक्ता आदर्श त्रिपाठी ने कहा कि आरटीआई हमारा अधिकार है। इसके जरिए हम भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा सकते हैं। सरकार को कानून की समीक्षा कर यह पता लगाना चाहिए की कानून की जानकारी देश मे कितने फीसदी लोगों तक पहुंची है। देश के हर व्यक्ति तक इसकी जानकारी पहुंचे ऐसे उपाय भी किए जाने की आवश्यकता है।

आरटीआई संघ के जिलाध्यक्ष कमलेश गुप्ता ने बताया कि सूचना का अधिकार भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए आशा की एक किरण बनकर आयी हैं।

अधिवक्ता शत्रुन्जय ने कहा कि आरटीआई से समाज में एक नई क्रान्ति आई हैं। ज्ञानेश्वर अग्रवाल ने कहा कि इस कानून से ईमानदार अधिकारीयो को बड़ा बल मिला है। अधिवक्ता मजहर शकील ने समिति द्वारा मनाये जा रहे सूचना अधिकार दिवस की सराहना की। इस अवसर पर समिति के चंद्रेश शर्मा, कन्हैया लाल, रिकी सिंह व अन्य के साथ ही साथ आरटीआई कार्यकर्ता उमाशंकर मौर्या,ईश्वरचन्द मौर्या, एस के श्रीवास्तव, लालमणि चौरसिया, संदीप मौर्य व जय प्रकाश रहे। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता शत्रुन्जय सिंह ने किया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट