बैंक में हुई हेराफेरी कैशियर व मैनेजर निलंबित

राजगढ़ ।। कहते है कभी कभी बागड़ ही खेत को खाने लगती है इसी प्रकार के मामले को अंजाम दिया है राजगढ़ नगर स्थित सहकारिता बैंक की राजगढ़ शाखा में बैंक की राशि के गबन के मामले में कैशियर और शाखा प्रबंधक द्वारा ।

राजगढ़ शाखा में हुए गबन के मामले में जब जानकारी सीसीबी की जिला शाखा तक पहुंची , तो यह पूरा मामला कलेक्टर की जानकारी में लाया गया । जिसके बाद कलेक्टर ने सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए । बता दें कि ब्रांच मैनेजर आरपी मालवीय और कैशियर ओपी शर्मा को पूरे मामले में प्रथम दृष्टया दोषी माना गया । जिसके बाद निलंबन कार्रवाई की गई ओर दोनों को निलंबित कर दिया गया   बताया जा रहा है कि लगभग 15 लाख से भी ज्यादा की राशि का गबन सामने आ रहा है ।

सहकारिता बैंक की राजगढ़ शाखा में बैंक की राशि के गबन के मामले में कैशियर और शाखा प्रबंधक को निलंबित किया गया है कार्रवाई सोमवार को हुई ।

राजगढ़ शाखा में हुए गबन के मामले में जब जानकारी सीसीबी की जिला शाखा तक पहुंची , तो यह पूरा मामला कलेक्टर की जानकारी में लाया गया । जिसके बाद कलेक्टर ने सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए । बता दें कि ब्रांच मैनेजर आरपी मालवीय और कैशियर ओपी शर्मा को पूरे मामले में प्रथम दृष्टया दोषी माना गया । जिसके बाद निलंबन कार्रवाई की गई । बताया जा रहा है कि लगभग 15 लाख से भी ज्यादा की राशि का अंतर सामने आ रहा है ।

यह आपको बता दे कि जिले में सहकारिता बैंक की कई शाखाओं में इस प्रकार की गड़बड़ियां पहले भी सामने आ चुकी है ओर कई बार किसानों व उपभोक्ताओं ने शिकायतें दर्ज कराई है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट