झगडा प्रथा के 3 लाख रुपये मांगने वालों के विरूद्ध दर्ज किया अपराध

तलेन ।। जिले मे वरिष्ठ अधिकारीयों के कुशल मार्गदर्शन मे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये निरंतर प्रयाश जारी है नातरा एवं झगडा प्रथा के विरूद्ध तलेन पुलिस ने की कार्यवाही।

नातरा एवं झगडा समाज के लिये एक दंश के रूप मे है जिसके चलते इस कुरूति ने लोगों के नुकसान के सिवाय और कुछ  नहीं किया ,फिर भी जिले मे कुछ जाति वर्ग के लोग इस प्रथा से इस कदर घिर चुके हैं कि ,वह उसे त्यागना नहीं चाहते ।

प्रशासन एवं शासन की कई पाबंदियों के बाद भी लोगल एक दुसरे का नुकसान करने मे जरा भी नहीं चूक रहे।

वहीं राजगढ पुलिस भी अपना काम बखूबी निभा रही है, फरियादी बनेसिह पिता प्रेमनारायण धनगर उम्र 40 साल निवासी ग्राम चोमा थाना तलेन जिला राजगढ़ ने एक लिखित आवेदन पत्र पेश किया जो कि ग्राम उमरिया थाना पचौर के रहने वाले जगदीश व उसके पिता जीतमत रुहेला के द्वारा दिनाँक 16/5/22 के 01 बजे आवेदक के सुकला मे आग लगाकर छोगमल रुहेला चौमा वाले की पुत्री की शादी टूटने पर झगड़े की राशि 3 लाख रुपये की माँग करके चले जाने के संबंध मे जिससे आवेदक ने करीब 20 हजार रुपयों का नुकसान होना बताया ।

 आवेदन पत्र पर से आरोपीगण जगदीश रुहेला व जीतमल रुहेला निवासी ग्राम उमरिया थाना पचोर जिला राजगढ़ के विरुद्ध अपराध धारा 384, 435, 34 भादवि का अपराध घटित करना पाये जाने से विरुद्ध मे अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है उक्त कार्यावही मे थाना प्रभारी तलेन व उनकी टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट