चिकित्सक देशहित में दायित्व निभाएं

हरहुआ/वाराणसी ।। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए डॉक्टर्स डे पर एक संगोष्ठी का आयोजन दी हेल्थ सिटी एवम ट्रामा सेंटर सरायकजी में किया गया ।

संगोष्ठी में पूर्वांचल के प्रख्यात न्यूरोसर्जन एवं दी हेल्थ सिटी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ0 राकेश सिंह द्वारा आम जनमानस को रोजमर्रा के जीवन मे ली जाने वाली सावधानियों और स्वस्थ जीवन शैली के लिए आवश्यक क्रिया कलापों के बारे में बताया । कहा कि रोग न हो, इसके लिए उचित आहार, नित्य योग एवं रोग के छोटे छोटे लक्षणों को नजरअंदाज न करने की प्रवृत्ति विकसित करना आवश्यक है। 

दी हैल्थसिटी हॉस्पिटल द्वारा अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन की प्रक्रिया में प्रत्येक शुक्रवार को निशुल्क ओ.पी.डी आयोजित की जाती है जिनमे निःशुल्क परामर्श एवं  जांचो में छूट प्रदान की जाती है।

इस अवसर पर डॉ सुनील कुमार सिंह (न्यूरोसर्जन), डॉ चंद्रशेखर (चेस्ट फिजिशियन) ने भी अपने विचार रखे। 

संगोष्ठी का समापन करते हुए  संस्थान के निदेशक विनय सिंह ने सभी वक्ताओं और चिकित्सकों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया एवं भरोसा दिलाया कि दी हेल्थ सिटी हॉस्पिटल पूर्वांचल में लगातार अपने उत्कृष्ट सेवाओं से लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाये रखने हेतु तत्पर रहेगा तथा बच्चों, वयस्कों एवं बुजुर्गों में न्यूरो व अन्य किसी भी तरह की समस्या से संबंधित रोगों के इलाज में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता रहेगा।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट