अवधेश राय हत्याकांड में चश्मदीद गवाह ने दर्ज कराया बयान

वाराणसी ।। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत में विचाराधीन 31 साल पूर्व हुए चर्चित अवधेश राय हत्याकांड मुकदमे में बुधवार को चश्मदीद साक्षी विजय कुमार पांडेय कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट पहुंचे। अदालत में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से एडीजीसी ज्योतिशंकर उपाध्याय व वादी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता फौजदारी अनुज यादव व विकास सिंह ने गवाह का बयान दर्ज कराया। 

अपने बयान में गवाह ने घटना के समय मुख्तार अंसारी, राकेश न्यायिक, कमलेश सिंह व भीम सिंह के साथ ही एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा अवधेश राय की गोली मारकर हत्या करने के बाबत गवाही दी। गवाही पूर्ण होने के बाद बचाव पक्ष की ओर से गवाह से जिरह की कार्यवाही शुरू की गई। इस दौरान अदालत में उपस्थित गवाह विजय पांडेय से जिरह की कार्यवाही पूर्ण न होने पर अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तिथि 8 जुलाई नियत कर दी।

बता दें कि तीन अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अजय राय ने मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मुकदमे में पिछले तिथि को पूर्व विधायक से जिरह का अवसर समाप्त होने के बाद अदालत ने गवाह विजय कुमार पांडेय को जरिये सम्मन अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया था। जिस पर मुकदमे के वादी पूर्व विधायक अजय राय भी गवाह विजय पाण्डेय के साथ कोर्ट पहुंचे थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट