रामेश्वर तीर्थ धाम में 8.82 करोड़ की लागत से होगा पक्का घाट

वाराणसी/हरहुआ ।। रामेश्वर सावन के दूसरे दिवस पर आज शुक्रवार को रोहनियां विधायक डॉ0 सुनील पटेल ने रामेश्वर महादेव मंदिर में षोड्षोपचार पूजन कर क्षेत्र के मंगल कामना की। ततपश्चात जनपद वाराणसी में ओवर ऑल टूरिज़्म डेवलपमेंट अंतर्गत पंचकोशी परिक्रमा के तृतीय पड़ाव रामेश्वर के पर्यटन विकास के लिए 8.82 करोड़ की लागत से वरूणा नदी पर 50 मीटर लम्बाई के नए घाट व धर्मशालाओं के पुनरोद्धार कार्य का विधायक रोहनियां ने भूमिपूजन कर शिलान्यास व पौधरोपण किया।

अपने सम्बोधन में विधायक डॉ पटेल ने कहा कि जहाँ भगवान श्री राम ने एक मुट्ठी रेत से शिवलिंग की स्थापना किया और स्थान को पवित्र बना दिया।ऐसे स्थल पर आज तीर्थ धाम के पर्यटन विकास के लिए भूमिपूजन   और पौधरोपण कर मैं धन्य हो गया।  कार्यदायी संस्था यू0पी0 प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लिमिटेड वाराणसी द्वारा कार्य कराया जाना है। कार्य की गुणवत्ता के देखरेख की जिम्मेदारी कार्यकर्ता से लेकर मन्दिर व मीडिया के लोगों की होगी।कार्य गुणवत्ता की शिकायत मिलने पर शासन को सूचित कर अन्य एजेंसी से कराई जाएगी इसमें किसी तरह का समझौता नहीं होगी। जैसा कि मन्दिर के पुजारी प0 अन्नू तिवारी ने रामेश्वर की महत्ता पर जानकारी देते हुए बताया कि यहाँ पर पूर्व के कार्यदायी एजेंसी के ठीकेदार ने मानक व गुणवत्ता का वगैर ध्यान दिए कार्य किया जिसका खामियाजा आम जनता को उठानी पड़ रही है। 

यूपीपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुमार जैन ने कार्ययोजना के बाबत बताया कि घाट निर्माण व धर्मशाला जीर्णोद्धार के साथ -साथ रामेश्वर पंचकोशी तीर्थ धाम आगमन क्षेत्र के पास प्रवेश और प्रस्थान क्षेत्र के पास विशाल पत्थरों के स्तम्भ बनाये जाएंगे जो यात्रियों को अलग ही सन्देश देंगे।

जिलाध्यक्ष अद (एस) डॉ0 नरेंद्र पटेल ने कहा कि धर्म कार्य हमारी संस्कृति है जो हम सभी को आस्थावान बनाती है।इसलिए कार्यकर्ता इसे अपना कार्य मानकर सहयोग करेंगे।

भूमिपूजन अवसर पर प्रमुख रूप से युवा मंच प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह 'सोनू', आई टी सेल प्रभारी गोविंद पटेल, मण्डल अध्यक्ष विपिन पांडेय ,महिला मंच जिलाध्यक्ष अनिता देवी, सुचिता सिंह, यूपीपीसीएल के सहायक मैनेजर डीपी वर्मा,जे ई सतीश विश्वकर्मा व पी के मिश्रा, अनिता कंस्ट्रक्शन से अनूप सिंह, डॉ0 राजेश सिंह, पूर्व प्रधान रामप्रसाद,राहुल सिंह , त्रिभुवन मौर्य ,श्यामबली ,विनोद व आशीष सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे। पूजन कार्य पुजारी प0 अनूप तिवारी ने किया। अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत का कार्य विपिन पांडेय समेत अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने किया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट