फाइलेरिया की दवा खाते ही बच्चों को चक्कर और उल्टी आने की मिली शिकायत लगभग 150 से अधिक बच्चों को पहुंचाया गया अस्पताल सभी हैं सुरक्षित



कैमूर ।।  जिले में फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर बच्चों को विद्यालय में दवा खिलाया गया। जहां दवा खिलाते ही बच्चों में उल्टी और चक्कर की शिकायत आने लगी। इसके बाद कैमूर जिले के रामगढ़ प्रखंड, नुआव और दुर्गावती से कुल लगभग डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को बारी-बारी कर अस्पताल पहुंचाया जाने लगा । बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना जैसे ही कैमूर जिला अधिकारी सावन कुमार को मिली वह तुरंत सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ रामगढ़ और नुआंव के अस्पताल में पहुंचे और जिले के सभी एंबुलेंस को रामगढ़ और नुआंव बुला लिया गया। अस्पताल में आए बच्चों का प्राथमिक जांच के बाद सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई। कैमूर पुलिस अधीक्षक, मोहनिया अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, मोहनिया डीएसपी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे अधिकारियों के अनुसार एक या दो बच्चों में इस तरह की शिकायत आई होगी उसके देखा देखी सभी बच्चे चक्कर और उल्टी की शिकायत करने लगे । जिसको लेकर सभी को अस्पताल लाया गया लेकिन यहां पर सभी की जांच की गई तो सभी की स्थिति स्वस्थ मिली।


कैमूर जिलाधिकारी सावन कुमार ने बताया कि फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर जिला मुख्यालय में मेरे द्वारा दवा खाकर और कुछ लोगों को खिलाकर उद्घाटन किया गया था । इसके बाद जिले के सभी विद्यालयों में यह दवा बच्चों के बीच खिलाई गई। दवा खाने से किसी की तबीयत में खराब नहीं हुई है, लेकिन दोपहर 12:00 बजे के बाद सूचना आना शुरू हुआ कि कुछ विद्यालय में बच्चों की तबीयत बिगड़ रही है तत्काल उन बच्चों को अस्पताल में इलाज कराने के लिए भिजवाया गया। पूरे जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस और चिकित्सकों के साथ मै स्वयं अस्पताल पहुंचा, जहां पाया कि बहुत ऐसे बच्चे आ गए हैं जो अफवाह सुनकर अस्पताल पहुंचे हैं उन्होंने चक्कर और उल्टी से संबंधित किसी प्रकार का लक्षण नहीं पाया गया है। फिलहाल सभी की स्थिति स्वस्थ है एक भी बच्चा का तबीयत ज्यादा खराब नहीं है। सभी बच्चे सुरक्षित हैं आम लोगों से अपील है कि अफवाहों से बचिए। इस दवा से किसी प्रकार का कोई दिक्कत नहीं होता है । हम लोग खुद दवा का सेवन किए हैं और बच्चों को भी कराए हैं, अगर कोई दिक्कत होगा तो स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम आपके साथ है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट