ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा माना गया रक्षाबंधन उत्सव

तलेन । शुक्रवार को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय तलेन सेवाकेंद्र के द्वारा रक्षाबंधन का त्यौहार बड़े ही उत्साह से मनाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों स्वागत के साथ ही सुंदर गीतों के माध्यम से छोटी-छोटी बालिकाओं ने स्वागत नित्य प्रस्तुत किया इसके पश्चात  दीप प्रज्वलित किया ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला प्रभारी ब्रह्माकुमारी मधु दीदी जी सबको रक्षाबंधन की बधाई दी और कहा कि स्नेह और पवित्रता का सूचक राखी भाई बहन की पवित्र रिश्ते के बंधन में बांधने का अविस्मरणीय दिन है। वास्तव में जो हर समय रक्षा करें वही सच्चा रक्षक होता है। हर समय परमपिता परमात्मा ही हम सभी की रक्षा करता है। उन्होंने बताया कि आज हर मनुष्य को कहीं ना कहीं रक्षा की आवश्यकता है । जब संसार में अपवित्रता , दुराचार , भ्रष्टाचार जब बढ़ जाती है , चरण सीमा पर पहुंच जाता है तब परमात्मा को इस धरती पर आना पड़ता है। तो क्या अभी चरण सीमा तक नहीं पहुंचा है एक कंस का वध करने के लिए श्री कृष्णा जी का अवतरण हुआ , एक रावण को मारने के लिए श्री राम जी का अवतरण हुआ । तो संसार में आज कितनी कंस और कितने रावण पैदा हो गए हैं तो क्या परमात्मा अब तक नहीं आए होंगे विचार करने की बात परमात्मा धरती पर आ चुके हैं और गीता का ज्ञान हम सबको जीवन में धारण करने के लिए उद्देश्य दे रहे हैं।


कार्यक्रम में थाना प्रभारी रामवीर सिंह परिहार, पूर्व नगर अध्यक्ष भारत सिंह यादव, पार्षद कैलाश मोहन यादव, शिव प्रसाद शर्मा, हरिसिंह केशवाल  टिकरिया, राधारमण तिवारी  उपस्थित रहे।  कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने रक्षाबंधन के ऊपर अपने विचार रखे एवं सभी को रक्षाबंधन की बधाई । कार्यक्रम के अंत में आदरणीय मधु दीदी के द्वारा मेहमानों को रक्षासूत्र बांधा गया तथा ईश्वरीय सौगात भेंट कर मुख मीठा कराया । इसके पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित जनमानस को परमात्मा स्नेह  रक्षासूत्र बांधा कर प्रतिज्ञा भी कराई गई । वही  कार्यक्रम में मनोहर सोनी , राजेंद्र अग्रवाल ,  अशोक माहेश्वरी  , प्रीतम सक्वाय , चेतन स्वरूप माथुर  , बनवारी महेश्वरी , अरुण अग्रवाल व बड़ी संख्या में माताएं बहने एवं नगर के महानुभाव उपस्थित रहे । कार्यक्रम में मंच का संचालन ब्रह्माकुमारी लक्ष्मी दीदी ने किया । वही थाने में पुलिसकर्मीयो व  ठप्पे में नायब तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव  को ब्रह्माकुमारी लक्ष्मी दीदी , ब्रह्माकुमारी तेजस्वी दीदी के द्वारा रक्षा सूत्र बांधा गया एवं ईश्वरीय सौगात भेट की 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट