एलुमनाई मीट मैं पुराने छात्र-छात्राओं को मिला एक मंच पर आने का मौका


रोहतास । जिले के महिला कॉलेज डालमियानगर रोहतास में एलुमनाई मीट आयोजन हुआ । एलुमनाई मीट मैं कॉलेज के पुराने छात्राओं को पुन: एक मंच पर आने का मिला। इस कार्यक्रम में कॉलेज के पूर्व छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और अपने कॉलेज जीवन से जुड़ी यादव को ताजा किया।


इस कार्यक्रम  की शुरुआत शहर के जाने-माने मनो चिकित्सा डॉ उदय कुमार सिंह एवं एलुमनाई मीट की अध्यक्ष दो मालिनी राय और महिला कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर दिग्विजय सिंह डॉ किरण श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कार्य किया। दीप प्रज्वलित के बाद छात्र खुशी और संकीत ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत कर वहां आए शिक्षकों और पूर्ववर्ती छात्रों का दिल जीत लिया। इसके बाद पूर्व छात्रों ने अपने कॉलेज जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए वर्तमान छात्रों को प्रेरित किया । एलुमनाई मीट अध्यक्ष डॉक्टर मालिनी राय ने कहा कि ऐसे आयोजन छात्रों और पूर्व छात्रों के बीच मजबूत संबंध स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उन्होंने कहा कि हम शिक्षा के साथ-साथ संस्कार और भारतीय संस्कृति के भी प्रचार प्रसार में भी अपना योगदान दे उन्होंने कहा कि महिला कॉलेज के प्राचार्य ऐसे आयोजन कर रहे हैं वह काबलिया तारीफ है इन्हें मैं दिल से धन्यवाद देती हूं। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में आए डॉक्टर उदय सिंह ने कहा कि इस तरह का आयोजन से छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ेगा और एक कार्यक्रम में आकर अपनी पुरानी यादें जीवन के करेंगे और नए छात्रों के साथ अपना अनुभव बाटेंगे उससे छात्राओं को आने वाले भविष्य में फायदे होंगे उन्होंने कहा कि छात्राएं देश की भविष्य इन्हें उच्च शिक्षा मिलना चाहिए उन्होंने हिंदी दिवस पर सभी को बधाई दिया।


वही इस मौके पर प्राचार्य दिग्विजय सिंह ने सभी आए पूर्ववर्ती छात्राओं को मोमेंटो और डायरी बाग देखकर सम्मानित किया वहीं इस कार्यक्रम के दौरान कई छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से लोगों का दिल जीत लिया इस कार्यक्रम का मंच संचालन सहायक प्रधानाध्यापिका नीतू रानी व डॉक्टर उपासना ने किया कार्यक्रम के समाप्ति पर धन्यवाद ज्ञापन डॉक्टर हरेंद्र कुमार सिंह ने किया इस मौके पर डॉक्टर किरण श्रीवास्तव शालिनी सिंह मीरा कुमारी दो मधुरिमा मिश्रा डॉक्टर अजय कुमार सिंह डॉक्टर जयराम सिंह विनय किशोर शर्मा डॉक्टर मिथिलेश कुमार सिंह डॉक्टर खुशी कुमारी डॉक्टर त्रिलोक मंडल डॉक्टर प्रतिमा डॉक्टर रेनू समाजसेवी संजय सिंह उर्फ बाला मौजूद थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट