सखी पैड बैंक का आयोजन सम्पन्न

वाराणसी-  सखी पैड बैंक की अनोखी पहल पिरीयड के  दौरान सावधानियां बरतने के लिए महिलाओं और लडकियों को कर रही जागरूक 

 सखी पैड बैंक की तरफ से वाराणसी के इतिहास में एक नई श्रृंखला की शुरुआत हुई है।और इसकी बुनियाद सिगरा के चंद्रिका नगर में हुई है। इस सखी बैंक के संस्था की फाउंडर मेंबर सुनीता भार्गव  तथा संजय भार्गव ने फ्री  पैड बैंक की स्थापना की जिसने फ्री पैड (सेनेटरी नैपकिन) वितरण की भी योजना बनाई है।

 बता दे आपको इसमें लगभग 30 औरतों का एक समूह बनाया गया है जो मिलजुलकर इस काम को करती हैं लेडीस के उन 5 दिनों को जो कि हर लेडी एक सजा के रूप में काटती है।  पैड बैंक में पेड़ हमेशा उपलब्ध रहेगा जो कि आने वाले हर जरूरतमंद लेडी को निशुल्क दिया जाएगा समय-समय पर इससे मलिन बस्तियों में भी वितरण किया जाएगा

 किरण संस्था में उपस्थित 300 बच्चो (लडकियों) को निशुल्क वितरित किया गया है।आने वाले समय में भी इसे अन्य सामानों का भी वितरण किया जाएगा।और  आने वाले समय में इसे अन्य जगह भी वितरित किया जाएगा कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथि रितु गर्ग ने बताया कि पैड बैंक की जो पहल हो वो बहुत ही अच्छी पहल है।इससे लडकियो और औरतों को जागरुक करने का काम किया जा रहा है।और उन्हे  बताया जा रहा है कि वा पीरियड के टाइम कपड़े का इस्तेमाल ना करके पैड का इस्तेमाल करें ताकि फैलने वाले रोगों से व इन्फेक्शन से बच सकें।




रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट