डकैतों ने महिला का गला रेत कर किया हत्या का प्रयास

सोहावल, अयोध्या ।। थाना रौनाही क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम लखौरी में एक घर में घुसकर परचून की दुकान में लूट करने के दौरान विरोध करने पर डकैतों द्वारा गृहस्वामिनी की गला रेतकर हत्या करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम लखौरी में डकैतों द्वारा परचून की दुकान में लूट के दौरान गृहस्वामिनी द्वारा विरोध करने पर गृहस्वामिनी पर घातक हमला किया गया, इसके बाद डकैत मरणासन्न अवस्था में महिला को छोड़कर दुकान के गल्ले में रखी नगदी व सामान लूट कर फरार हो गए । उक्त घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस घायल महिला को जिला चिकित्सालय भेज कर घटना की छानबीन में जुटी है, पुलिस का कहना है कि डकैती नहीं हुई है, घर में दो युवकों ने घुसकर सो रही महिला पर हमला किया है । शुक्रवार की रात ग्राम लखोरी निवासी जमुना प्रसाद गुप्ता के घर पर डकैतों ने धावा बोल दिया । डकैतों द्वारा परचून की दुकान में लूटपाट करने के दौरान विरोध कर रही करीब ५५ वर्षीय वृद्ध गृहस्वामिनी जानकी देवी का गला रेत कर हत्या करने का प्रयास किया गया । यही नहीं डकैतों ने तार से भी गला दबाकर महिला की हत्या का प्रयास किया, असफल रहने पर मरणासन्न अवस्था में महिला को छोड़कर डकैत दुकान के गल्ले में रखी कुछ नगदी लूट कर भाग निकले । घटना की जानकारी यूपी डायल १०० पुलिस को दी गई । सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया जहां घायल महिला की हालत गम्भीर बनी है । सीओ सदर वीरेन्द्र विक्रम व रौनाही थाना प्रभारी दीपेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया । पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है ।

रौनाही थाना प्रभारी दीपेंद्र सिंह ने बताया कि बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि डकैती नहीं है, दो युवकों ने घर के अन्दर घुसकर सो रही महिला पर हमला किया है, महिला दोनों युवकों को पहचानती है । महिला के होश में आने के बाद घटना के कारणों  का पता चल जाएगा ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट