बी डी ओ ने गाँव में लगाया चौपाल

वाराणसी से संवाददाता घनश्याम गुप्ता कि रिपोर्ट

वाराणसी ।। पिण्डरा ब्लॉक के करखियाव गाँव में आज बी डी ओ आसाराम वर्मा ने लगाया चौपाल ,।चौपाल के दौरान लोगो को जल सनरक्षण तथा अधिक से अधिक पौधा लगाने को कहा।बी डी ओ ने महिलाओ को संबोधित करते हुए कहा की अगर आप लोग चाहेंगी तो जादा से जादा जल सनरक्षण कर पायेंगी क्योकि महिलाये ही सबसे जादा पानी को कपड़ा धोने और बर्तन धोने के दैरान बहाती इस लिए आप लोगो से अनुरोध है आप जल कम से कम ख़र्चीए।

बी डी ओ ने लोगो से यह भी  कहा आप जादा से जादा वृच्छ लगाये जिससे बारिस जादा से जादा हो क्योकि अगर वृच्छ नही लगायेंगे तो बारिस नहीं होगा,।

लोगो को ग्राम सभा से तालाब  खोदवाने को भी कहा ,लोगो से कहा की प्रस्ताव को ग्राम सभा में देकर आप तालाब खोदवाये जिससे जल सनरक्षण हो सके तथा बी डी ओ ने विधवा और वृद्धा लोगो को पेंससन हेतु फार्म भरने को भी कहा जिससे लोगो को पेंससन का लाभ मिलेगा।

इस दौरान एडी ओ पंचायत वीरेन्द्र मिश्रा ,ग्राम सचिव अमित वर्मा, ग्राम प्रधान बबिता सिंह,पूर्व ग्राम प्रधान विक्रमादित्य सिंह,गगन मिश्रा,प्यारेलाल विश्कर्मा,नन्हे शर्मा,गब्बर ,ज्ञानु,अमरनाथ पाण्डेय,लक्ष्मी,मनकेशरा,पुष्पा समेत सैकड़ो लोग उपस्थित रहे। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट