सारनाथ के सलारपुर गांव में बिजली चेकिंग के नाम पर हो रही है खेल

वाराणसी ।।  थाना सारनाथ के सलारपुर गांव में कुछ बिजली कर्मी द्वारा क्षेत्र में चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान सलारपुर के पी.डी. यादव की मकान जहां पर किरायादार रहते हैं । किरायादारो से बिजली कर्मी ने कागजात दिखाने को कहा तो किरायादारो ने   मकान मालिक से बात करा या गृह स्वामी  बिजली कर्मी से नाम व व्हाट्सएप नंबर मांगे जिस पर बिजली का प्रपत्र भेज सकें तो  बिजली कर्मी नाम न बताकर केवल व्हाट्सएप नंबर 945006412 दिया इस नंबर पर मकान मालिक ने बिजली प्रपत्र भेज दिया लेकिन बिजली कर्मी का नाम न बताना पर संदेह होने पर जानकारी के लिए जब मकान मालिक बिजली ऑफिस सलारपुर पहुंचेओर दिए हुए नंबर पर फोन किए तो वह थाना जैतपुरा के सरैया इलाका बिजली मीटर कर्मी जितेंद्र अपना नाम बताया और कहा कि थाना- सारनाथ के गांव सलारपुर ना तो मेरा एरिया है और न ही इस प्रकरण में कुछ जानता हूं।


बिजली कर्मी द्वारा चेकिंग पर नाम ना बताना वह दूसरे थाना क्षेत्र के मीटर रीडर का नंबर देना अपने आप में फर्जी गिरी का संदेह पैदा करता है।

इस प्रकरण में जब  गृह स्वामी ने क्षेत्रीय अवर अभियंता अजय श्रीवास्तव से बात कर सारे प्रकरण को संज्ञान में दिए वह शिकायत कीये कि क्षेत्रीय मीटर रीडींग बिजली कर्मी समय से मीटर रीडिंग कर बिजली बिल नहीं देता जिससे कि बिजली की बिल बढ़ते चले जाती है, तो उन्होंने ने कहा कि पता करते हैं।

क्षेत्रीय विद्युत J.E अजय श्रीवास्तव से जब संवाददाता ने बात की बिजली कर्मी द्वारा मीटर चेकिंग पर क्षेत्रीय लोगों द्वारा नाम पूछने पर बिजली कर्मी द्वारा अपना नाम ना बताना वह दूसरे क्षेत्र की बिजली कर्मी का व्हाट्सएप नंबर देना पूछने पर अवर अभियंता(j.e.) अजय श्रीवास्तव स्पष्ट नहीं बता पाए जो कि सवाल खड़ा करता है और संदेह पैदा करता है।

क्षेत्रीय ग्राम प्रधान पति रवि मौर्या ने भी कहा कि इस तरह की घटना कई बार क्षेत्र में घटी है जिस पर बिजली विभाग वाले ध्यान नहीं देते हैं।

एक जनप्रतिनिधि ने नाम न बताने की शर्त पर दबी जुबान से यहां तक बताया कि S.D.O. कुछ प्राइवेट लोगों को रखकर क्षेत्र में धन उगाही कर आ रहे हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट