अखिलेश को मिला भाजपा नेता दिनेश लाल यादव का साथ ट्वीट कर पुष्पेंद्र यादव कि सीबीआई जांच की की मांग

आजमगढ़ ।। कुछ दिनों तक लगातार पूर्व सीएम अखिलेश यादव की खिलाफत करने वाले निरहुआ ने एक मुद्दे पर अखिलेश की राह पकड़ लिया है। भाजपा के नेता और आजमगढ़ संसदीय सीट से बीजेपी के प्रत्याशी रहे भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश के मन की बात कर दिया है। उन्होने यूपी के चर्चित पुष्पेन्द्र यादव एनकाउंटर पर कहा है कि इस मामले की सीबीआई जांच होना चाहिए। जहां भाजपा का कोई भी नेता इस मुद्दे पर खुलकर बोलना नहीं चाहा वहीं निरहुआ ने सीबीआई जांच की मांग कर संकेत दे दिया है कि वो आने वाले दिनों में योगी सरकार के खिलाफ भी अपनी आवाज बुलंद करने से नहीं चूकेंगे।

बतादें कि मंगलवार को भाजपा के नेता ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा, 'आपसे विनम्र निवेदन है की झांसी में हुए पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में सीबीआई जांच करा कर मामले का सच सामने लाया जाये।

बतादें कि 6 अक्टूबर की सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक, गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग की थी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया था. घायल आरोपी को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची थी जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

जिसके बाद लगातार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पुष्पेन्द्र के घर गये थे। परिवार वालों से मुलाकात किया था। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया था कि योगी राज में यादवों को टार्गेट किया जा रहा है और पुष्पेन्द्र यादव का एनकाउंटर इसी का नतीजा है। अखिलेश ने सीबाआई जांच की मांग भी की थी। 

इसके बाद देश भर के यादव नेताओं ने इसपर एकजुटता दिखाते हुए योगी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किया था। मंगलवार को भाजपा नेता दिनेश लाल ने भी सीबाआई जांच की मांग कर सच सामने लाने की बात कर दिया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट