चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना,कभी अलविदा ना कहना" गीत पर फेयर वेल पार्टी में भींगी पलको के साथ जूनियर्स ने सीनियर्स को दी विदाई

  रोहनिया ।। जगतपुर पी.जी. कॉलेज जगतपुर में शिक्षा शास्त्र विभाग में फैरवेल पार्टी का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवम पुष्प अर्पित करते हुए ज्ञान का दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। सर्वप्रथम महाविद्यालय की छात्राओं ने " हे शारदे माँ हे शारदे माँ की गीत के साथ माँ सरस्वती की आराधना किया।अन्तिम वर्ष की छात्रायें क्रम से मंच पर आती गयी और महाविद्यालय में अपने बीते वर्ष के अनुभवों को सभी के समछ प्रस्तुत करती गयी। इसी क्रम में अंतिम वर्ष के सभी छात्र भी क्रम से मंच पर आते गये और महाविद्यालय में अपने बीते वर्षो के अनुभवों को सभी के समछ प्रस्तुत करते गये। विद्यर्थियों ने नृत्य गीत संगीत और  शेरों शायरी के द्वारा उपस्थित जन समुदाय का भरपूर मनोरंजन किया।  शिक्षा शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ हेमेन्द्र कुमार सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस फैरवेल पार्टी के द्वारा आपके ब्यक्तित्व विकाश में निखार आएगा।आपके जीवन के विकाश पथ कि यह एक नई यात्रा का शुभारम्भ है। वास्तव में यह विदाई समारोह नही बल्कि यह विकाश समारोह है। आपके जीवन का सबसे बड़ा शत्रु आपके भीतर बैठा डर है। इसलिये आज आप सभी यह संकल्प लें कि हम किसी भी कार्य को निडरता के साथ करेंगे। डर रूपी शत्रु पर विजय पाकर न सिर्फ अपनी मंजिल को पायेंगे बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का भी कार्य करेंगे। कार्यक्रम का संचालन अनुपम राय ने किया । 

इस अवसर पर सोनी यादव , आकांक्षा गुप्ता, अर्पिता मौर्या तथा पूनम पटेल का सक्रिय योगदान सराहनीय रहा। 

समारोह में डॉ मोहन पाण्डे सहित महाविद्यालय के समस्त शिक्षक , कर्मचारी एवम विद्यर्थियों के साथ ही अनेको गण मान्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट