परशुरामपुर में घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाईट की तार

संवाददाता उत्कर्ष श्रीवास्तव सूरज करौंदी कला

सुल्तानपुर, करौंदी कला ।। क्षेत्र के परशुरामपुर समेत अन्य कई जगहों पर घरों के ऊपर से हाईटेंशन तार दुर्घटना को दावत दे रही है। ग्रामीणों के बार बार शिकायत एवम् प्रार्थाना पत्र के बाद भी पावर कार्पोरेशन मौन है। पुराने व जर्जर तार के टूटने से किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है।

स्थानीय विकास खंड क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति नारायणपुर नागनाथ पुर स्थित पावर हाउस से होती है। यह लाईट कई जगहों पर आवासीय परिसर के ऊपर से बिना किसी सुरक्षा जाल के जर्जर तार व पोल के सहारे चल रही है। इसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों ने किया लेकिन पावर कार्पोरेशन की ओर से आज तक तार हटाने बात तो दूर घरों के ऊपर झूलते तार व पोल को कसना एवम् सुरक्षा जाल लगाना तक मुनासिब नहीं समझा गया। क्षेत्र का विद्युतीकरण तीन दशक पूर्व हुआ था। उस समय सुरापुर पावर हाउस से क्षेत्र की सप्लाई होती थी। तीन दशक पूर्व लगे तार व पोल आज भी वही है। अब पावर हाउस नया बन गया है फिर भी इसी जर्जर संसाधनों के सहारे ही करौंदी कला की विद्युत आपूर्ति की जा रही है। यह सप्लाई इन सब के घरों के ऊपर से गुजरी है। परशुरामपुर चौराहे पर बने हुए मकानों में डॉ विजय कुमार श्रीवस्तव जी अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं एवम् श्री हेमन्त कुमार श्रीवास्तव जी श्री कमलेश श्रीवास्तव जी श्री कृपा शंकर श्रीवास्तव जी श्री विजय शंकर श्रीवास्तव जी ।यह सप्लाई घरों के ऊपर से गुजरने के कारण हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है।

एस डी ओ कादीपुर निजामुद्दीन अंसारी जी ने बताया कि लाईट शिफ्ट करने के लिए ग्रामीणों को अधिशाषी अभियंता के पास व्यक्तिगत का सामूहिक रूप से आवेदन करे। इसके लिए पोल स्थानांतरण करने का जो भी खर्च आएगा उसका वहन ग्रामीणों को एवम् करना पड़ेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट