भिवंडी ग्रामीण में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शिवसेना द्वारा स्वास्थ्य मंत्री को निवेदन

भिवंडी।।  भिवंडी ग्रामीण परिसर में बहुत तेजी के साथ कोरोना संक्रमण फैल रहा है. जिसके कारण ग्रामीण परिसर में दहशत फैला हुआ है। इस संक्रमण से बचने के लिए ग्रामीणों ने पुनः एक बार फिर अपने अपने गांव को सील ( लाॅक) करना शुरू कर दिया है. 3 जुलाई के आंकड़े नुसार कुल मरीज़ की संख्या 1251 पर पहुँच चुका है जिसमें 24 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.मात्र 391 लोग उपचार के दरम्यान ठीक हुए है। बाकी 836 संक्रमित व्यक्तियों का उपचार चल रहा है। 

भिवंडी ग्रामीण के खारबांव , दिवा अंजूर, कोन, अनगांव , चिबींपाडा आरोग्य कार्यक्षेत्र अंर्तगत सबसे ज्यादा मरीज़ मिल रहे है। जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत निर्माण हुआ है.2 जुलाई को स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भिवंडी में लगातार फैल रहा कोरोना संक्रमण के उपाय योजना हेतु भिवंडी मनपा मुख्यालय में समीक्षा बैठक के लिए आऐ थें, जहाँ पर ग्रामीण शिवसेना के पदाधिकारियो ने स्ववास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा संक्रमण‌ को अवगत कराकर निवेदन पत्र दिया।

शिवसेना जिला परिषद गट सचिव संदीप पाटिल व शिव स्पर्श प्रतिष्ठान के शेखर फरमन ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि कोरोना संक्रमण के उपचार में शासन भेदभाव कर रहा है। शहरी भागों में इसका उपचार के साथ जांच भी मुफ्त हो रहा है वही पर संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु अनेक अस्पताल की व्यवस्था शासन व प्रशासन ने कर रखा है। किन्तु ग्रामीण परिसर में संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु मात्र एक अस्पताल आईजीएम है जिसके कारण ग्रामीणों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों में जाना पड़ रहा है जहां पर अस्पताल प्रबंधकों द्वारा जमकर मरीज़ों को लूटा जा रहा है। भिनार में अस्पताल बनाने का कार्य बहुत ही मंद गति से चल रहा है। ग्रामीण परिसर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की दुर्दशा से स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को अवगत करवाया. वही पर तुरंत स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने तथा जल्द सर जल्द कोरोना अस्पताल बनाने तथा प्राइवेट अस्पतालों पर लगाम लगाने के लिए आदेश दिया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट