कुआर बाजार में पुलिसिया तांडव से ब्यापारियों में रोष

पिंडरा ।। कुआर बाजार में एक ही परिवार से 8 कोरोना पॉज़िटिव  की सूचना मिलते ही  पुलिस द्वारा दुकानदारों के साथ की गई तांडव से ब्यापारियों में तीब्र रोष ब्याप्त हो गया ।

बताया जाता है कि सुबह जब  कुआर बाजार के दुकानदारों को कुआर में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की सूचना मिली तो बाजार के दुकानदार ओम प्रकाश गुप्ता ने टेलीफोन से थाना प्रभारी सनवर अली व चौकी प्रभारी संग्राम सिंह से दुकान खोलने के बारे में जानकारी ली तो बताया गया कि अभी दुकानदार अपनी दुकान खोले ,  स्वास्थ्य विभाग से कोई आदेश आएगा तो निर्णय लिया जाएगा । इसी बीच लगभग 11 बजे चौकी इंचार्ज सदलबल बाजार में पहुँचते ही दुकानदारों को गाली गलौज देते हुए पेट्रोल पंप के सामने इलेक्ट्रानिक की दुकान में डंडा बरसाकर इलेक्ट्रिक के सामानों को तोड़ना शुरू कर दिया । दुकानदार कुछ बोलना चाहा तो उसे भी गाली सुननी पड़ी ।पुलिस ने डंडा पटक कर पूरे बाजार को बंद करा दिया ।   अचानक पुलिसिया करवाई से दुकानदारों में तीब्र रोष है ।उनका कहना है कि दुकाने बंद करने के लिए पुलिस की एक सूचना ही काफी था । दुकानदारों ने बताया कि इसके पूर्व भी बाजार के कई दुकानदारों को पकड़कर पिटाई करके  कठिराव पुलिस  वसूली भी कर चुकी है वही दूसरी तरफ थाना प्रभारी ने इस तरह की घटना व आदेश देने सम्बधी बात से इनकार किया।

विदित हो कि एक पखवाड़े पूर्व कुआर में दो संदिग्ध हालत में मौत होने पर दहशत में आये ग्रामीणों ने शंका वश मृत परिवार के परिजनों के जांच की मांग की थी। रविवार को देर रात परिणाम आने पर पुलिस द्वारा पूरे बाजार को हॉट स्पॉट बनाते हुए एसडीएम के निर्देश पर ग्राम प्रधान द्वारा पूरे गांव को सेनेटाइज़्ड कराया गया। वही ग्रामीण ने कैम्प लगाकर सभी की सैंपलिंग करने की मांग की। ग्राम प्रधान संजय जायसवाल ने बताया कि पूर्व में 90 लोगों की सैम्पलिंग होनी थी।लेकिन  मात्र 46 लोगो की हुई थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है जहाँ हॉट स्पॉट बनाना था वहाँ प्रशासन ने खुला रखा और जहाँ एक भी केस नही मिले वहाँ दुकानें बंद करा दी गई दूसरी तरफ पिंडरा को भी पुलिस द्वारा पूरे बाजार को बन्द करा दिया गया। केवल मिठाई व राखी की दुकानें खुली रही।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट