रिटायरमेंट के दिन ही मिला मनपाकर्मियों का हिसाब - किताब

भिवंडी।। भिवंडी शहर महानगर पालिका ‌के आयुक्त डा. पंकज आशिया ने एक नई पहल शुरू करते हुए मनपा कर्मियों के रिटायरमेंट के दिन ही उनके सभी फंड आदि की रकम देने की प्रथा की शुरूआत किया है। जबकि इससे पहले रिटायर होने के चार-चार, पांच-पांच साल बाद तक रिटायर्ड मनपा कर्मियों को मनपा कार्यालय का चक्कर पर चक्कर काटना पड़ता था और अपने ही वेतन से कटे विभिन्न फंडों की रकम पाने के लिए इस टेबल से उस टेबल तक दौड़ लगानी पड़ती थी।
       
‌लेकिन आयुक्त डा. आशिया ने कर्मचारियों के रिटायरमेंट के बाद होने वाली नाना प्रकार की दुश्वारियों को संज्ञान लेते हुए रिटायरमेंट के दिन ही उन्हें उनके भविष्य निर्वाह निधि, ग्रेजुएटी, अवकाश वेतन और सेवा उपदान की राशि देने का आदेश दिया है। जिसके तहत आज सोमवार 31 अगस्त को रिटायर होने वाले दो मनपा कर्मियों स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय अधीक्षक विनायक शिंदे और मुकादम नारायण आहिर को रिटायरमेंट के साथ ही भविष्य निर्वाह निधी, अवकाश वेतन, और सेवा उपदान की राशि का धनादेश द्वारा भुगतान किया गया। 
उल्लेखनीय है कि मनपा प्रशासन द्वारा सेवानिवृत्त होने वाले अपने मनपा कर्मियों को मनपा के आर्थिक संकट के बहाने अभी भी करीब 60 लाख रूपए देना बाकी है। आश्चर्यजनक बात तो यह है कि इनमें मृतक मनपा कर्मियों के वारिसों का भी नाम शामिल है। ऐसे मामलों का भी निपटारा और अदायगी की कार्रवाई आयुक्त डा. पंकज आशिया के निर्देश पर शुरू कर दी गई है। रिटायरमेंट के दिन ही अपने सभी फंड की राशि पाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विनायक शिंदे ने मनपा आयुक्त डा. पंकज आशिया के प्रति विशेष धन्यवाद ज्ञापित किया है। इस अवसर पर अतिरिक्त मनपा आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे, उपायुक्त (मुख्यालय) डा. दीपक सावंत, शिक्षण विभाग के उपायुक्त सुभाष झलके, भविष्य निर्वाह निधी प्रमुख सुधीर गुरव और जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट