मिलावटी और दूषित खाद्य सामग्री पाए जाने पर करें कार्यवाही -कलेक्टर नीरज कुमार सिंह

राजगढ ।। जिले में त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुये मिलावटखोरी पर कडी नजर रखी जाये। इसके लिये खाद्य सामग्री की नियमित जांच सुनिश्चित की जाये। यह निर्देश कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने गुरूवार को प्रातः कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिये।
       
कलेक्टर ने निर्देशित किया कि खाद्य सामग्री की क्रमानुसार नियमित जांच की जाये । जांच के दौरान सभी अनुविभागीय अधिकारी और खाद्य विभाग का अमला साथ रहें,और मिलावटखोरी पर विशेष नजर रखें। उन्होने निर्देश दिए स्वास्थ्य विभाग के अधीन खादय निरीक्षक भी मिलावटी खादय सामग्री की जांच करते रहे और अपमिश्रण पाए जाने पर प्रकरण बनाएं। 
       
बैठक में बताया गया कि आज से खाद्य सामग्री की जांच का कार्य प्रारम्भ किया जाये। उन्होनें कहा कि 5 नवम्बर को राजगढ में, 6 को ब्यावरा में 7 को नरसिंहगढ में, 9 को सारंगपुर में तथा 11 नवम्बर को खिलचीपुर अनुविभाग में खाद्य सामग्री की जांच की जायें। इसके बाद क्रमानुसार पुनः जांच की जाना सुनिश्चित किया जाये। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करे लें कि आपके क्षेत्र में कही भी विदेशी फटाके की बिक्री न हो ।
       
इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री आर.डी. अग्निवंशी, राजगढ एस.डी.एम. सुश्री पल्लवी वैध, जिला खाद्य अधिकारी श्री एस.के. तिवारी, उप संचालक पशुचिकित्सा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री पवन अवस्थी सहित अन्य अधिकारी तथा विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये सभी एस.डी.एम. और संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट