14 टेबलों पर 25 राउण्ड में होगी मतगणना तीन स्तरीय सुरक्षाघेरा

राजगढ़ ।। ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन की मतगणना 10 नवम्बर को प्रातः 08.00 बजे से स्टेडियम ग्राउण्ड के पास बैडमिंटन हाल में होगी। मतगणना के लिए 14 टेबिल लगाई गई है। इसके अलावा एक टेबिल पोस्टल बैलेट के लिए रहेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नीरज कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट हाल में बैठक कर तैयारियों को अन्तिम रूप दिया। उन्होने निर्देश दिए कि कोविड़ प्रोटोकाल का विशेष रूप से पालन किया जाए। सभी अधिकारी, कर्मचारी व एजेंट समय पर उपस्थित हो। 

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि 10 नवम्बर को मतगणना राजगढ़ स्टेडियम हाल में होगी। मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी। तीन स्तर का सुरक्षा घेरा रहेगा। प्रत्याशी और उनके एजेंट स्टेडियम की और से प्रवेश करेगे। किसी भी व्यक्ति को मोबाईल, गुटखा, बी.डी., तम्बाकू, सिगरेट, छुरी माचिस तथा अन्य किसी प्रकार की प्रतिबंधित चीजें ले जाने की अनुमति नही रहेगी। सभी एजेंटो का खाना पीना अन्दर ही रहेगा। किसी भी व्यक्ति को बाहर आने की तथा पुनः प्रवेश की इजाजत नही रहेगी। खाना अन्दर ले जाने वाले एक व्यक्ति तथा खाना लाने के लिए एक वाहन की अनुमति दी जाएगी।

एस.डी.एम. ब्यावरा एवं रिटर्निग आफीसर श्री संदीप अष्ठाना ने बताया कि 10 नवम्बर को प्रातः 10.00 बजे से मतगणना की तैयारी शुरू हो जाएगी। सभी प्रत्याशियों को प्रत्येक टेबिल पर एक-एक एजेंट रहेगे। एजेंटो को प्रवेश आर.टी.ओ. आफिस तरफ से दिया जाएगा। मतगणना अधिकारी कर्मचारी महाविद्यालय गेट से प्रवेश करेगे।

मतगणना 14 टेबिल पर होगी। पोस्टल बैलेट की गणना एक टेबिल पर होगी। ई.व्ही.एम. गणना के 25 राउण्ड होगे, जबकि पोस्टल बैलेट तीन राउण्ड में गिने जाएगे। पोस्टल बैलेट 08.00 बजे से एजेण्टों की उपस्थिति में गिने जाएगे, जबकि ई.व्ही.एम. से गिनती 08.30 बजे से प्रारम्भ होगी। कोई भी एजेण्ट मोबाईल मतगणना स्थल पर नही ले जा सकेगा। द्वितीय सुरक्षा घेरे के पास मोबाईल जमा कराए जाएगे।

मतगणना में कोविड प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सभी मतगणना कर्मियों व एजेण्टों को मास्क व सैनेटाईजर की व्यवस्था कराई जाएगी। सभी का मतगणना स्थल पर प्रवेश के दौरान टेम्प्रेचर लिया जाएगा।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट