वंजारपट्टी नाका पर शुरू ट्रैफिक सिग्नल के तर्ज पर बंद पड़े सभी सिग्नल शुरू करने की मांग

भिवंडी।। भिवंडी शहर में बढ़ते यातायात ट्रैफिक समस्या को देखते  हुए बंद पड़े ट्रैफिक सिग्नलों को एक बार पुनः शुरू करने की मांग की गयी थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए मनपा आयुक्त डाॅ.पंकज आशिया ने वंजारपट्टी नाका पर बंद पड़े सिग्नल को पुनः शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों का आदेश दिया था वही पर बंद पड़े सभी सिग्नलों की मरम्मत करके पुनः शुरू होने का आश्वासन नागरिकों कप दिया है.जिसके कारण वंजारपट्टी नाका पर लगभग 15 वर्षों से बंद सिग्नल को एक बार फिर शुरू किया जा सका।

बतादें कि भिवंडी शहर के तीन बत्ती, कल्याण नाका, अंजूर फाटा आदि जगहों पर लाखों रुपये खर्च कर ट्रैफिक समस्या से नागरिकों को निजात दिलाने के लिए मुख्य चौराहो पर सिग्नल लगाया गया था। किन्तु आश्चर्य की बात है कि इन चौराहो पर लगे सिग्नल लगभग 15 वर्षों तक चालू नहीं हो सका.जिसके कारण ट्रैफिक की समस्या बनी रही.हालांकि बंद पड़े सिग्नल को शुरू करने के लिए कई बार स्थानीय नागरिकों द्वारा मांग होती रही है.किन्तु भष्ट्र मनपा प्रशासन इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया। 
             
भिवंडी एस डी डिपों ,शिवाजी चौक, मंडाई ,धामणकर नाका, पाइप लाइन ,आसबीबी चौक, जकात नाका, चंविद्रा, सांई बाबा मंदिर बायपास , नारपोली, भंडारी, दिवान शाह आदि जगहों पर सिग्नल लगाने की मांग एक बार पुनः स्थानिकों ने उठाया है. इन्हीं क्षेत्रो‌ से आऐ दिन बड़े बड़े वाहनों के आने जाने से ट्रैफिक की समस्या शहर में उत्पन्न हो जाती है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट