नशेड़ी दूल्हा- मैं तो जयमाल तब डालूंगा जब दुल्हन करेगी डांस

प्रतापगढ़: (रविशंकर मिश्रा)

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के मानधाता थाना क्षेत्र एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां पर वरमाला के समय नशे में धुत दूल्हा अपनी होने वाली दुल्हन से बोला कि पहले मेरे साथ डांस करो तब मैं जयमाला डालूंगा। दूल्हे की इस हरकत पर पहले तो कुछ लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया मगर जब वह नहीं माना तो उसे और पूरी बारात को गांव वालों ने बंधक बना लिया और पंचायत शुरू कर दी। 

दुल्हन पक्ष अपनी शादी में खर्च हुए समस्त रुपए की मांग करते हुए शादी करने से भी इनकार करने लगा। बताया जा रहा है कि शनिवार को कन्या पक्ष के लोगों में बेटी की शादी को लेकर उत्साह था। घर में हंसी खुशी का माहौल चल रहा था। शादी की सब तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी थी। बारात भी आ चुकी थी। बाराती नाचते झूमते कन्या पक्ष से घर के दरवाजे पर आ पहुंचे। बस फिर मामला बिगड़ने लगा। वैसे तो बाराती भी नशे में धुत थे, मगर पानी सर से ऊपर तब जाने लगा जब दूल्हा भी नशे में धुत पाया गया। मगर दुल्हन पक्ष ने फिर भी इस बात को नजरअंदाज करना चाहा। बात तब और भी ज्यादा बढ़ गई जब दूल्हा स्टेज के समय यह बोलने लगा कि पहले दुल्हन मुझे डांस कर कर दिखाएगी तब जयमाला डाली जाएगी। पहले तो दूल्हे को समझाया गया मगर वह नहीं माना। दोनों में तू-तू मैं-मैं होने लगी। इसके बाद वधू पक्ष ने हंगामा खड़ा करते हुए शादी से इंकार कर दिया और समस्त खर्च हुए रुपये की मांग की गई, जो उन्होंने शादी के समय खर्च किये थे। 

आपको बता दें कि इस मामले में घंटो तक पंचायत भी चलती रही। आखिरकार पंचायत के बाद दूल्हे पक्ष ने दुल्हन पक्ष को 5 लाख देकर अपना पीछा छुड़ाया। पुलिस को जब इस मामले की जानकारी हई और पुलिस गांव में पहुंची तो वर पक्ष तो शादी के लिए तैयार था। लेकिन कन्या पक्ष ने साफ इंकार कर दिया था दोनों पक्षों में समझौते के लिए पंचायत हो रही थी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट