प्रभारी प्राचार्य ने दस लाख की 14 क्विंटल पाठ्यपुस्तकें दस हजार में बेच दी, सोता रहा विभाग

तलेन ।। नरसिंहगढ़ ब्लॉक के अमलार हाईस्कूल में कबाड़ में फर्नीचर और पाठ्यपुस्तकें बेचने का मामला सामने आया है। जहां प्रभारी प्राचार्य ने स्कूल में बच्चों को वितरण करने के लिए आई पाठ्यपुस्तकें एकत्रित कर 14 क्विंटल पुस्तकें महज 7 रुपए किलो में बेच दी। वहीं पुराने टेबल कुर्सी बेंच जो रखरखाव के अभाव में लॉकडाउन के इन दो सत्रों में पहले कबाड़ में परिवर्तित किए और अब लोहे के पूरे फर्नीचर को 20 रुपए किलो में कबाड़ी को बेच दिए। 

उल्लेखनीय है कि मप्र पाठ्यपुस्तक निगम की जिन पुस्तकों को बेचा गया वो बेचने के लिए नही बल्कि छात्र छात्राओं की पढ़ाई के लिए आई थी। जहां ग्रामीण छात्र छात्राएं पुस्तकों के अभाव में पढ़ाई से वंचित रह जाते है वहीं जिम्मेदार ही इस तरह की हरकत करने से बाज नही आ रहे है। घटना के बाद स्टॉफ सहित ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है। 

इस विषय में हमने पहले प्रभारी प्राचार्य समता शर्मा को फोन लगाया तो उन्होंने फोन रिसीव नही किया। उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि हम समय समय कबाड़ से कमरे भरे हो तो निर्देश तो दिए जाते है पर इस मामले की अभी तक हमारे पास कोई सूचना नही हैं। जांच करवाता हूँ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट