कड़ाके की ठंड और कुहासे से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

वाराणसी ।। 30 दिसंबर कड़ाके की ठंड को देखते हुए चारों तरफ को कुहासा ही कुहास सड़कों पर चलना हुआ दूसरा ट्रक कितने बदला मिजाज।

कुहासे और ठंड को देख लोगों ने समय सारणी में किया बदलाव, इस शीतलहर को देख वाराणसी के जिलाधिकारी ने समस्त विभाग को सूचित किया और शिक्षा विभाग के बेसिक शिक्षा अधिकारी वाराणसी ने कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यालय को 30 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश जारी किया । यही नहीं इसका पालन जो स्कूल संचालक नहीं करता है ,उस पर कड़ी कार्रवाई करने का संकेत दिया।

गली मोहल्ले और चौराहों पर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को ठंड से निजात दिलाने के लिए जनप्रतिनिधियों ने सरकारी महकमे से अलाव जलाने का मांग किया। यही नहीं ठंड और कुहासे जहां  से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हैं ।वही फसलों पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

समाजसेवी रमाशंकर बेन बंसी जी ने कहा ठंड से निजात पाने के लिए अभी तक प्रशासन ने अलाव जलाने का व्यवस्था नहीं किया है। साईं बाबा के मंदिर के पुजारी राजू शुक्ला ने ठंड को देखते हुए गरीबों में कंबल वितरण किया और अपने मंदिर पर ठंड से निजात दिलाने के लिए अलाव भी जलाने का कार्य प्रारंभ किया।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट