चैन स्नैचर गैंग के दो बदमाश सहित लूट के माल का खरीददार सुनार भी गिरफ्तार

भिवंडी व आसपास क्षेत्र में मचा कर रखा था आंतक

28 तोला सोना व एक मोटरसाइकिल बरामद

भिवंडी।। भिवंडी व आसपास क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से चैन स्नैचर बदमाशों का आंतक छाया है। इन बदमाशों पर अंकुश ‌लगाने के लिए भिवंडी पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले ने सभी पुलिस थाना क्षेत्रों में पुलिस की गश्त बढ़ाने व नाकाबंदी करने के लिए निर्देश दिये है। जिसके फलस्वरूप मार्केट, हाइवे, सोसाइटी आदि जगहों पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है तथा विभिन्न क्षेत्रों में नाकाबंदी कर संदिग्ध लोगों से पूछताछ व उनके वाहनों की जांच पड़ताल जारी है। वही पर भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मियों की तैनाती की है। सिविल ड्रेस में गश्त पर निकले भिवंडी शहर पुलिस कर्मियों ने पदमा नगर परिसर से दो शातिर चैन स्नैचर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने इनके पास से 8,61,000 रूपये कीमत के 28 तोले के सोने के विभिन्न जेवरात और 50 हजार रूपये कीमत एक प्लसर मोटरसाइकिल बरामद की है। वही चोरी के जेवरात खरीदने वाले सुनार को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

भिवंडी पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले ने पत्रकार परिषद आयोजित कर जानकारी दी कि चैन स्नैचर करने वाले दो शातिर बदमाश उल्लासनगर निवासी सोनू गोविन्द पाल (28) और बोरपाडा निवासी कमलाकर गपगत डोंगरे (36) को पदमा परिसर में चैन स्नैचर कर भागते हुए भिवंडी शहर के पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार किय है। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि दोनों लूट का माल टिटवाला कल्याण के सुनार स्वप्निल गजानन हरड  (30) को बेचा करते थे। पुलिस ने सुनार को जुर्म में सहकार करने पर उसको भी हिरासत ले लिया है। घटना के दिन पदमा नगर परिसर में सोनू गोविन्द पाल और कमलाकर गपगत डोंगरे प्लसर मोटरसाइकिल में संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए दिखाई दिये। इस दौरान सहायक पुलिस आयुक्त दीपक देशमुख, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकडे, पुलिस निरीक्षक दीपक कदम के मार्गदर्शन में गणेश हरणे व लहू गावित सिविल ड्रेस में गश्त कर रहे थे। इस दौरान पदमानगर. परिसर में दोनों संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। पुलिस कर्मियों को शंका होने पर इनकी मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास किया। तो दोनों भागने की कोशिश में गिर पड़े। इस दौरान पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ लिया तथा दूसरा बदमाश पास के एक इमारत की छत पर चढ़ कर पुलिस कर्मियों के ऊपर मिर्ची पाउडर डालकर साथी बदमाश को छुड़ाने की कोशिश की। परन्तु स्थानीय निवासियों ने पुलिस की मदद की भर दोनों बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

------------------------------------------------------------ 

कूरियर बॉय और सेल्समैन निकले चोर :

पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले ने बताया कि दो चैन स्नैचर गिरफ्तार हुए है, दोनों शातिर अपराधी है। सोनू गोविंद पाल जो एक सेल्समैन है उसके खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 19 मामले दर्ज है और दूसरा कमलकर गपानत डोंगरे कूरियर बाॅय का काम करता है। इसके ऊपर 9 मामले दर्ज है। पुलिस कांस्टेबल गणेश हरणे और लहू गावित को पुलिस उपायुक्त नवनाथ धवले ने सम्मानित किया है और पुलिस आयुक्त ने पुरस्कार की घोषणा की है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट