अटेवा का सदस्यता अभियान 15 जुलाई से

पुरानी पेंशन बहाली के लिए तेज होगा आंदोलन

आजमगढ़ । पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्षरत संगठन अटेवा ने आजमगढ़ के घोरठ में अपनी मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में आगामी पेंशन आंदोलन की रूपरेखा तय की गई और 15 जुलाई से अटेवा का व्यापक सदस्यता अभियान शुरू होने की घोषणा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुभाष चंद यादव ने की और संचालन संगठन मंत्री घनश्याम यादव ने किया।  जिला अध्यक्ष सुभाष यादव ने बताया कि अगस्त के पहले सप्ताह में दिल्ली में पेंशन बहाली के लिए राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। 1 अगस्त से 9 अगस्त तक सभी ब्लाकों में "NPS निजीकरण देश के लिए घातक" नाम से गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। अक्टूबर के पहले सप्ताह में देश के सभी जिला मुख्यालयों पर पेंशन मार्च किया जाएगा, और दिसंबर में राजधानी लखनऊ में प्रदेश स्तरीय ऐतिहासिक पेंशन हुंकार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

बैठक में यह भी तय किया गया कि देश के सभी सांसदों से समर्थन पत्र जारी कराने हेतु घेराव किया जाएगा।अटेवा के महामंत्री राम जी वर्मा ने उपस्थित सभी विभागों के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि संगठन का साथ देने से पुरानी पेंशन बहाली का दिन दूर नहीं है। जिला संगठन मंत्री ओंकार सिंह ने कहा कि अटेवा के आगामी सभी कार्यक्रमों में जिले के सभी सफाई कर्मचारी पूरे शिद्दत से भाग लेंगे। जिला मंत्री राकेश कुमार यादव ने सभी से 15 जुलाई से 15 सितंबर तक सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जोड़ने का आह्वान किया। 

जिला मीडिया प्रभारी गुलाब चौरसिया ने कहा कि अपनी मांग लगातार सरकार से सोशल मीडिया के माध्यम से मांगते रहना चाहिए। बैठक में अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष तेजू सिंह यादव तथा उनकी पूरी टीम का स्वागत किया गया। साथ ही, मातृशक्ति प्रकोष्ठ की सभी पदाधिकारी और मीडिया सेल के प्रभावशाली अधिकारियों को सम्मानित किया गया। 

संगठन के विस्तार के क्रम में जिला कार्यकारी के सदस्य मनोज मौर्य जी को अटेवा आजमगढ़ का जिला संगठन मंत्री मनोनीत किया गया। 

बैठक में पीजीआई चक्रपानपुर में नर्सेज संघ की प्रदेश महामंत्री सीमा राय ने कहा कि अटेवा का संघर्ष जब तक चलेगा, तब तक हम लोग अपनी पुरानी पेंशन के लिए लड़ते रहेंगे। 

सहायक विकास अधिकारी पंचायत  पल्हनी के संदीप ज्ञानवीर जी ने कहा कि पुरानी पेंशन के लिए एकजुट होकर मांग लगातार मांगना है, जब तक नहीं लागू हो जाती तब तक संघर्ष जारी रहेगा। 

अटेवा के जुझारू मीडिया प्रभारी नवल किशोर ने कहा कि हमारी लड़ाई लगातार जारी है, जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती तब तक हम लड़ते रहेंगे। ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला महामंत्री ओंकार नाथ ने कहा कि एक-एक साथी सहभागी बनकर ही हमारी मांगे मानी जाएंगी। बैठक में सभी विभागों का सहयोग प्राप्त हुआ और सभी विभागों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट