सर्वोदय पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस

आजमगढ़ : हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल में आजादी के अमृत महोत्सव तथा 78 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक/प्रबंधक श्री राजेन्द्र प्रसाद यादव, विद्यालय की निदेशिका श्रीमती कंचन यादव और प्रधानाचार्य विधान तिवारी ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 

कार्यक्रम में राष्ट्रगान, वंदे मातरम् और झंडा गीत के साथ-साथ 'सारे जहाँ से अच्छा', 'विजयी विश्व तिरंगा प्यारा' जैसे देशभक्ति गीतों का गायन किया गया। 'जननी', 'वतन याद', 'मंजर है नया' जैसे समूह नृत्यों ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। संस्था के संस्थापक/प्रबन्धक श्री राजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि देश सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। उन्होंने बच्चों को शहीदों के जीवन से सीख लेते हुए देश सेवा के प्रति समर्पित होने का आह्वान किया।

विद्यालय की निदेशिका श्रीमती कंचन यादव ने कहा कि बच्चे देश की तकदीर हैं और उन्हें सही मार्गदर्शन मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये बच्चे भविष्य में देश की सेवा के लिए तैयार एवं तत्पर होंगे।प्रधानाचार्य विधान तिवारी ने भावी नागरिकों को आत्मनिष्ठ मानसिकता को त्याग कर वस्तुनिष्ठ मानसिकता रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने प्रबुद्ध शिक्षक वृन्द के कुशल निर्देशन से लाभान्वित हों।

कार्यक्रम में समस्त अध्यापकगण, छात्र-छात्राएँ एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम के बाद सभी को मिष्टान इत्यादि सेवन कराने के पश्चात प्रस्थान करवाया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट