विराट जोड़ी गदा दंगल प्रतियोगिता का आयोजन

वाराणसी से संवाददाता त्रिपुरारी यादव कि रिपोर्ट 

वाराणसी ।। मिर्जामुराद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोद लिए आदर्श गांव नागेपुर स्थित दैत्रा बीर बाबा के मंदिर पर बिराट जोड़ी गदा दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें आए हुए अतिथियों को जोखू पहलवान द्वारा  माला पहनाकर तथा साफा बांध कर सम्मानित किया गया।

दंगल प्रतियोगिता में सबलपुर स्थित कृष्णा अखाड़े के 55 वर्षीय जोखू पहलवान ने 60 किलो वजन की गदा को एक हाथ से 51 बार फेरकर प्रथम स्थान हासिल किये।जिसे देखकर लोग आश्चर्य चकित रह गये।और काफी सराहना किये। कृष्णा अखाड़े के सुरेंद्र पहलवान ने 60 किलो वजन वाले गदा को दोनों हाथ से 11 हाथ फेर कर दूसरे स्थान पर रहे। तथा परमंदापुरअखाड़े के संजय पहलवान ने भी 60 किलो वजन के गदा को दोनों हाथ से 10 हाथ फेर कर तीसरे स्थान पर रहे।

 तथा जोड़ी नंबर वन में सबलपुर अखाड़े  के पत्तू पहलवान ने 30 किलो  के जोडी को बीस हाथ फेर कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। तथा सबलपुर अखाड़े के  प्रमोद पहलवान ने दूसरा स्थान तथा लाल कोठी बनारस के अखाड़े से पहलवान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

 दंगल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि राजा ठाकुर ने सभी प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर आने वाले पहलवानों को पुरस्कार दिया।कार्यक्रम का संचालन श्यामसुंदर राजभर ने किया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट