आज़मगढ़ मे जमाती के संपर्क मे आया एक अन्य भी कोरोना से हुआ संक्रमित

आजमगढ़ ।। आजमगढ़ में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया एक अन्य युवक भी संक्रमित पाया गया है। उसका भी सैंपल लखनऊ भेजा गया था। वहां से मंगलवार की सुबह रिपोर्ट आते ही हड़कंप मच गया। यह युवक मुबारकपुर नगर पालिका के नयापुरा का निवासी है। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उस इलाके को सील करके जांच शुरू करने की तैयारी शुरू हो गई है। बड़े पैमाने पर लोगों की स्क्रीनिंग शुरू हो गई है। सैंपलिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें बनाई जा रही हैं। डीएम और एसपी भी मुबारकपुर पहुंचे और स्क्रीनिंग का जायजा ले रहे हैं। आजमगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की संख्या भी बढ़कर चार हो गई है।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से तबलीगी जमात में हिस्सा लेकर लौटे तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट  तीन अप्रैल को आई थी। एक अप्रैल को एक मदरसे से राजकीय मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन किए गए 16 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इन्हीं में से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मचा था। तीनों कोरोना पॉजिटिव आजमगढ़ के निवासी नहीं थे। इनमें से एक तेलंगाना, एक आंध्र प्रदेश व एक गाजियाबाद का रहने वाला है। अब मंगलवार को जिसकी रिपोर्ट आई है वह आजमगढ़ के मुबारकपुर का निवासी है। वह इन्हीं लोगों के संपर्क में आया था।

दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज से 21 मार्च को मुबारकपुर के एक मदरसे में सात लोगों ने शरण ली थी। डीएम के निर्देश पर एक अप्रैल को मदरसा संचालक पर बिना परीक्षण कराए ही मदरसे में शरण देने और इसकी जानकारी छिपाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इन 7 लोगों समेत 16 लोगों को संदिग्ध मानते हुए राजकीय मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन वार्ड में रखा गया और सैंपल जांच के लिए भेजा गया। पॉजिटिव पाए गए लोगों को तीनों को मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। तीनों से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है। 21 मार्च के बाद यह लोग किसके-किसके संपर्क में आए इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही थी। यही नहीं, इनके इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को भी क्वारंटीन में रहने को कहा गया था।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट