बनारस ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स के सभी संस्थानों में आनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू

वाराणसी ।। बनारस ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा संचालित सभी संस्थानों में सभी विषयों व ट्रेड्स में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पूरे देश में लाकडाउन की स्थिति है, ऐसे में सत्र प्रभावित न हो फीजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विद्यार्थियों के हित में सरकार के निर्देशानुसार बनारस इंस्टीट्यूट आफ टीचर्स एजुकेशन में स्नातक, स्नातकोत्तर, बी.पी.एड. सहित सभी विषयों एवं बनारस इंस्टीट्यूट आफ पालीटेक्निक एण्ड इंजी0 में इलेक्ट्रिकल्स, मैकेनिकल्स, सिविल इंजीनियरिंग सहित ललिता देवी प्राइवेट आई0टी0आई0 में फीटर, इलेक्ट्रिशियन, बनारस इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी में डिप्लोमा इन फार्मेसी सहित सभी ट्रेड्स में प्रवेश के लिए संस्थान की वेबसाइट registration.bipevns.org   या मोबाइल नं.9198646464 पर पंजीकरण करा सकते है।

बेचन चौबे (चीफ एक्जीक्यूटिव आफिसर, बनारस ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स) ने कहा कि पूर्वान्चल का अग्रणी शैक्षणिक संस्थान बनारस ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स शिक्षा के साथ विश्वस्तरीय कम्पनियों में प्लेसमेंट के लिए जाना जाता है। संस्थान से प्रशिक्षित छात्र आज महिन्द्रा राइज, एशियन पेंट, जेसीबी, माइक्रोमैक्स, जयश्री, सिग्मा जैसी कम्पनियों में सेवाएं देते हुए अपने सपनों को पूरा कर रहे है।

साथ ही उन्होने कहा कि इस वैश्विक महामारी काल ने हमें अवसर दिया है कि हम तकनीकी कौशल को निखार कर अपने देश को मैन्यूफैक्चरिंग हब के रूप में विकसित कर खुद को और इस देश को आर्थिक महाशक्ति एवं आत्मनिर्भर बना सकें।  जापान, अमेरिका, कोरिया, आस्ट्रेलिया सहित तमाम देश व कम्पनियां भारत की ओर देख रही है। वैश्विक कम्पनियों के स्थापित होने के साथ यहां लाखों रोजगारों का सृजन होगा। युवाओं को इन लाखों रोजगारों के लिये कौशल विकास के द्वारा खुद को तैयार करने की जरूरत है। ये वो पल है जब हम पालीटेक्निक, आई.टी.आई., इंजीनियरिंग कालेजों के सहयोग से आसानी से अल्पकाल में अपनी क्षमतानुसार अपने कौशल को निखार कर ‘‘कोविड19’’ महामारी रूपी संकटकाल को अवसर में तब्दील कर भविष्य को बदल सकते है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट