बकरा ईद के अवसर पर भिवंडी के परिवहन मार्ग में बदलाव, परिवहन विभाग का आदेश हास्यास्पद

भिवंडी।। भिवंडी शहर मुस्लिम बाहुल्य शहर है.जिसके कारण रमजान ईद तथा बकरा ईद पर भारी संख्या में लोग मस्जिदों में नमाज़ अदा करते है. किन्तु मस्जिदों में जगह कम होने से लोग सड़कों पर बैठ कर नमाज़ अदा करते है. जिसको देखते हुए यातायात पुलिस सुबह 6 बजे से 10 बजे के दरम्यान वाहनों के आवागमन मार्ग बदल दिये जाते थें या फिर 04 घंटे के लिए बंद कर दिया जाता रहा है।
       
किन्तु देश सहित शहर में फैला वैश्विक महामारी कोरोना के कारण सरकार ने पहले से ही सभी धार्मिक स्थान मंदिर, मस्जिद व चर्च आदि को अनिश्चितकालीन तक बंद कर दिया है.वही पर शासन तथा प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों को नोटिस जारी किया है तथा नागरिकों से अपील किया है कि लोग इस वैश्विक महामारी कोरोना का प्रसार  रोकने हेतु एक जगह इकठ्ठा नहीं हों आपस में समाजिक दूरी बनाये रखें.बकरा ईद की नमाज़ तथा कुर्बानी अपने अपने घरों में रह कर करते हुए महानगर पालिका का सहयोग करें।
       
किन्तु ठाणे यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त अमित काले ने दरवर्षी के भांति नमाज़ के समय इस वर्ष भी यातायात मार्ग में बदलाव करने के लिए आदेश जारी किया है जिसका लोगों द्वारा आलोचना करने के साथ - साथ इस आदेश को हास्यास्पद बताया जा रहा है। 
   
 गौरतलब हो भिवंडी पुलिस ने अधिकांश मस्जिदों के ट्रस्टियों को ईद -उल-फितर (बकरा ईद) पर मस्जिद नहीं खोलने के लिए नोटिस जारी किया है इसके साथ ही घर पर रहकर नमाज़ अदा करने के लिए अपील किया जा रहा है.वही पर राज्य के गृह मंत्रालय ने भी परिपत्र जारी किया है. इसके बावजूद भी यातायात विभाग द्वारा मार्ग के बदलाव अथवा बंद करने के लिए आदेश जारी करना एक हास्यास्पद है। इस प्रकार की चर्चा नागरिकों में व्याप्त है.
     
परिवहन शाखा ठाणे द्वारा जारी परिपत्र में कहा गया है कि बकरी ईद के मौके पर बड़ी संख्या में नागरिक सड़कों पर नमाज अदा करने के लिए एक साथ आ रहे है. इस लिए यातायात को चार घंटे यानी सुबह 06 बजे से 10 बजे तक बंद रखा जाये या वाहनों के आवागमन में परिवर्तन किया जाये. यह आदेश आतेे ही शहर में यातायात विभाग की खूब चर्चा हो रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट