बिजली बिल पर GPS पद्धति नुसार खींचा गया मीटर रीडिंग का फोटो छापने की मांग---- भिवंडी बसपा शहर अध्यक्ष अबु शामा खान।

◼एक महीने के अंदर बिजली बिल पर मीटर रीडिंग का फोटो छाप कर ग्राहकों को नहीं भेजा तो टोरेंट पावर कंपनी के विरोध में होगा महा आंदोलन। 

भिवंडी।। शहर तथा ग्रामीण परिसर में बिजली सप्लाई करने व बिल वसूल करने का ठेका राज्य सरकार ने वर्ष 2007 से फ्रेंचाइजी कंपनी टोरेंट पावर को दिया है। किन्तु कंपनी प्रबंधको के तानाशाही रवैया से शहर व ग्रामीण की जनता परेशान हो गयी है.टोरेंट पावर कंपनी से परेशान नागरिक कई बार कंपनी के विरुद्ध आंदोलन करते आ रहे है। बिजली के दरो में वृद्धि तथा कभी ज्यादा बिल भेजने के कई आरोप कंपनी पर लग चुके है। 
    भिवंडी बसपा शहर अध्यक्ष अबु शामा खान ने मुख्यमंत्री, उर्जा मंत्री सहित जिला अधिकारी ठाणे, राज्य विद्युत वितरण कंपनी के कार्यकारी संचालक,भिवंडी प्रांत अधिकारी व तहसीलदार को लिखित निवेदन पत्र देकर मांग किया है कि राज्य के कई शहरों में बिजली बिल सप्लाई करने वाली महावितरण कंपनी द्वारा मीटर रीडिंग का GPS फोटो बिजली बिल में छापकर ग्राहकों को देते आ रही है.जिसके कारण ग्राहकों को प्रत्येक महीने के अपने मीटर रीडिंग की जानकारी प्राप्त हो जाती है.किन्तु भिवंडी शहर में टोरेंट पावर कंपनी ने वर्ष 2007 से आज तक मनमाने तरीके से मीटर रीडिंग लेकर जाती रही है तथा मनमाने तरीके से बिजली बिल भेजने का काम किया है। जिसके कारण ग्राहकों में बिजली बिल को लेकर हमेशा असमंजस तथा असंतोष बना हुआ है। इसके साथ ही टोरेंट पावर कंपनी बिजली अधिनियम कायदा का उलंघन करते हुए तानाशाही व हुकुम शाही कायदा लागूकर ग्राहकों का सिर्फ रक्त चूसने का काम किया है। जिस पर अंकुश लगाने सहित विविध 31 मांगों को लेकर भिवंडी बसपा शहर अध्यक्ष अबु शामा खान ने राज्य सरकार को पत्र दिया है और मांग नहीं पूरा होने पर बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा शरीर से रक्त निकाल कर कंपनी को डोनेट कर उसे बेचकर बिल भर लेने की चेतावनी भी दिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट