महिलाओं ने अवैध शराब के भट्टियों पर बोला धावा

वाराणसी-हरहुआ बड़ागाँव थाना क्षेत्र के पुआरी खुर्द (सेमरी) स्थित भट्ठे पर रविवार को गांव की दर्जनों महिलाओ ने शराब से तंग आकर धावा बोल दिया। भट्ठे से दो दर्जनों टिन लहन और शराब को नष्ट कर दी। 

      धीरे धीरे सैकड़ो की संख्या में जुटे ग्रामीणों ने भठ्ठा पर बनाई जा रही शराब को बंद करने की मांग की। लाठी डंडे लिए महिलाओ ने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि या तो गांव में हम लोग रहेंगे या तो शराब ही रहेगी। महिलाए घर वालो से तंग आ चुकी है। धोती साड़ी तक बेचकर शराब पी रहे परिवार वालो से महिलाये तंग आ चुकी है। विरोध करने पर  मार भी खानी पड़ती है। सेमरी भट्ठे पर पहुचे एस ओ बड़ागाँव महेश पाण्डेय मय पुलिस बल, यूपी 100 न0 की पुलिस ने शराब बनाने वाले बर्तन, भट्ठी को नष्ट करवाया। 50 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार महिलाओ को मुचलके पर छोड़ दिया गया।

      ‎  महिलाओ के आक्रोश  को देखते ही भट्ठे से मालिक, मुंशी, लेबर सब भाग खड़े हुए। रौद्र रूप धारण की महिलाए पुलिस को ही कटघरे में खड़ी करते हुए कह रही थी कि पुलिस इस भट्ठे पर शाम को रोज आती है जिसके जानकारी में यह धंधा चल रहा है। अब शाम होते कोई दिखा तो महिलाये उनका खबर व् पिटाई करने का निर्णय लिया है।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट