सपा विधायक शेख ने जुआर माफिया को पकड़ा

सोशल मीडिया पर विडियो वायरल

भिवंडी।। भिवंडी शहर मजदूर बाहुल्य शहर होने के कारण यहां पर दर्जनों की संख्या में मटका जुआर के अड्डे जुआर माफियों द्वारा चलाऐ जाते है। इन जुआर अड्डों पर सुबह से ही मजदूर व बेरोजगारों की भीड़ लग जाती है। स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा इन पर कार्रवाई ना होने से शहर के प्रत्येक गल्ली में मटका जुआर की चिट्ठी लिखने वाले राइटर्स सक्रिय है। हालांकि गत वर्ष भिवंडी पूर्व विधानसभा सभा के सपा विधायक रईस कासिम शेख ने तत्कालीन भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण से मुलाकात शहर से मटका जुआर अड्डे व नशा खोरी बंद करने के लिए मांग किया था। परन्तु जुआर माफियों पर पुलिस की कार्रवाई ना होने उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री की मौजूदी में विधानसभा सत्र में आवाज़ उठाकर इस पर तत्काल रोक लगाने की मांग किया था। तदुपरांत लगभग एक महीने तक मटका जुआर अड्डे बंद रहे थे।

भिवंडी पालिका द्वारा मानसून के पहले करोड़ों ऊपर खर्च कर ठेकेदार के मार्फ़त नाला सफाई का काम युद्ध स्तर पर शुरू  किया गया है। सपा विधायक रईस कासिम शेख अपनेय टीम के साथ के नालों‌ की सफाई का निरीक्षण करने के लिए गये हुए थे। इस दरमियान भारत कंपाउंड, नागोरी होटल के पास एक दुकान की शटर में कपड़े का पर्दा लगाकर मटका जुआर अड्डा शुरू होने की जानकारी उन्हे मिली। जिसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए मटका जुआर अड्डे पर कार्रवाई करने के लिए शांतिनगर पुलिस थाना के पुलिस अधिकारियों को फोन किया।

शांतिनगर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर अहमद अली उस्मान कारभारी (52), निहाल अहमद अब्दुल मजीद मोमिन (59) और अबु सत्तार फते अहमद शेख (60) को हिरासत में लेते हुए उनके पास से 3550 रूपये नकद व जुआ लिखने की साहित्य बरामद किया है। इसके साथ ही तीनों के खिलाफ महाराष्ट्र जुगार कायदा कलम 12(अ) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को निजी जमानत देकर देररात ही छोड़ दिया गया है। जिसकी आगे की जांच पुलिस हवलदार अनिल शिरशाठ कर रहे है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट