व्यवसायी ने पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र, गुंडागर्दी और झूठे मुकदमे का आरोप रंगदारी मांगने का भी दावा

आजमगढ़: आजमगढ़ के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी, मो० अबुबकर ने आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखकर कुछ लोगों पर गुंडागर्दी, झूठे मुकदमे में फंसाने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। 

मो० अबुबकर ने पत्र में बताया कि लगभग एक साल पहले उनके वर्कशॉप (सर्विस सेन्टर) महराजगंज, आजमगढ़ पर मिनहाज और रिजवान (पुत्रगण इसरार अहमद) ने एक सेकेंड हैण्ड मोटरसाइकिल खरीदने की बात कही थी। 

उन्होंने कहा कि मिनहाज और रिजवान ने मोटरसाइकिल देखने और जांचने के बाद 25,000/- रुपये देने का वादा किया था, जिसमें से 10,000/- रुपये तुरंत दिए थे और बाकी 15,000/- रुपये बाद में देने का वादा किया था। हालांकि, बाद में मिनहाज और रिजवान ने बकाया पैसे देने से इनकार कर दिया और धमकी देने लगे। मो० अबुबकर ने आगे बताया कि बीती ईद के कुछ दिन बाद, सेराज अब्बास (पुत्र नासिर अब्बास), रिजवान, मिनहाज, फारूख हाशमी और गुफरान हाशमी (पुत्रगण अयूब हाशमी) ने एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी से उनकी गाड़ी रोक दी और उनसे 10,000/- रुपये छीन लिए। 

मो० अबुबकर ने आरोप लगाया कि ये लोग उन्हें हज पर जाने से रोकने के लिए धमका रहे थे और झूठा प्रार्थना पत्र भेजकर उन्हें परेशान कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने उनसे गुंडा टैक्स के तौर पर 50,000/- रुपये वसूल किए। इसके बाद, जब मो० अबुबकर ने एक जमीन का वयनामा लिया तो इन लोगों ने उनसे 1,00,000/- रुपये की मांग की।जब मो० अबुबकर ने पैसे देने से इनकार किया तो इन लोगों ने कुसुम (पुत्री सुबाष) को हायर करके उन्हें बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की कोशिश की। मो० अबुबकर ने पत्र में कहा कि महिला थाना कोतवाली, आजमगढ़ और क्षेत्राधिकारी, सगड़ी द्वारा की गई जांच में पता चला कि कुसुम अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करने वाली महिला है। 

मो० अबुबकर ने यह भी बताया कि 08 जुलाई 2024 को चर्च दीवानी कचहरी, आजमगढ़ के पास रिजवान, फारूख, उमर आदि ने उनसे 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगी, ताकि सेराज अब्बास को निजामाबाद की पुलिस द्वारा दर्ज एक फर्जी मुकदमे से बरी कराया जा सके। 

उन्होंने यह भी बताया कि 10 जुलाई 2024 को गौसपुर सैय्यद बाबा स्थान के पास रिजवान, मिनहाज, फारूख हाशमी, गुफरान हाशमी, उमर हाशमी ने फिर से उनसे 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और धमकी दी कि अगर उन्होंने पैसे नहीं दिए तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। 

मो० अबुबकर ने बताया कि उन्होंने इन घटनाओं की सूचना थाना निजामाबाद और पुलिस अधीक्षक को दी थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मो० अबुबकर ने पुलिस अधीक्षक से इन अपराधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट