मुंब्रा के रास्ते भिवंडी पहुँचा कोरोना वायरस

मिला पहिला जमाती संक्रमित व्यक्ति 

भिवंडी।। भिवंडी शहर कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बना हुआ था.किन्तु आज रविवार के दिन एक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिलने से शहर में भय का वातावरण छा गया हैं. गौरतलब हो कि भिवंडी शहर के आसपास ठाणे शहर , कल्याण डोंबीवली ,उल्हासनगर , बदलापुर , मीरा भायदर, वसई विरार आदि क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा हैं.किन्तु अभी तक भिवंडी शहर कोरोना वायरस के महामारी से अछूता बना हुआ था. वही पर आज तबलीगी जमात से जुड़ा एक 65 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना ने अपने संक्रमण में लेने की खबर से शहर में भय का वातावरण निर्माण हुआ हैं ।                    

मिली जानकारी के अनुसार भिवंडी शहर के मुख्य बाजार जो लाक डाउन के कारण अभी बंद हैं इसी क्षेत्र के जैतूनपुरा स्थित अक्सा मंजिल में रहने वाला एक 65 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. भिवंडी मनपा प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति को उपचार के लिए ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती किया करवाया हैं. इसके साथ ही संक्रमित व्यक्ति के परिवार दो महिला ,एक पुरुष से साथ एक नाबालिग युवक को कोरंटाईन कर दिया गया हैं. भिवंडी मनपा प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान के एक किलोमीटर तक एरिया को सील कर दिया हैं ।       

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित व्यक्ति 14-15 मार्च को मुंब्रा जमात में गया था.किन्तु इसी दरम्यान लॉकडाउन की घोषणा के बाद वह वहीं फंस गया.और मस्जिद में रहने लगा.किसी तरह से दो अप्रेल को भिवंडी लौटा.जिसकी स्थानिक लोगो की शिकायत पर वह होम क्वारेंटाइन में रहने लगा. किन्तु अचानक 9 अप्रेल को तबीयत बिगड़ने पर परिजनो ने उसे इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले गये. अस्पताल में उपस्थित डाॅक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार के बाद उसे राजनोली नाका स्थित टाटा आमंत्राक्वारेंंटाइन सेंटर भेज दिया.टाटा आमंत्रा के क्वारेंटाइन सेंटर में डाॅक्टरों ने उसका सैंपल लेकर जांच के लिए मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल भेजा गया था.शनिवार को कस्तूरबा से मिली जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव बताया गया.कोरोना की पुष्टि के बाद मरीज के परिवार के अन्य सदस्य क्वारेंटाइन कर दिए गए हैं.परिवार के सदस्यों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जा रहा हैं ।                     एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिलने पर शासन व प्रशासन की चिंताएं बढ़ गयी हैं. इसके साथ ही मुंब्रा के जमात में शामिल लोगो को पता लगाने में शासन व प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक कर रख दी है कितने लोग भिवंडी से जमात के कार्यक्रम में शामिल होने मुंब्रा गए थे. यह पता लगाने में पूरी कोशिश कर रही हैं इसके साथ ही यह लोग मुंब्रा में किस मस्जिद में ठहरे थे.और भिवंडी कौन कौन , कब कब आया हैं किस-किस क्षेत्र में रहता हैं.किन्तु अभी तक शासन व प्रशासन ने कुछ आधिकारिक जानकारी नहीं दिया हैं ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट