जिला अधिकारी द्वारा गणेशपुरी सेंटर का दौरा

भिवंडी।। भिवंडी ग्रामीण परिसर में लगातार वैश्विक महामारी कोरोना का दुष्प्रभाव बढ़ रहा है। जिसको देखते हुए जिला अधिकारी डाॅ राजेश नार्वेकर ने वज्रेश्वरी के पास गणेशपुरी (भिवाली) गांव में प्रस्तावित कोरोना सेंटर का दौरा किया।

गौरतलब हो कि जिले में भारी संख्या में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज़ मिल रहे है। जिला प्रशासन ने और अधिक अस्पताल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दिया है। भिवंडी तथा कल्याण शहर के कोव्हिड मरीज़ो के लिए टाटा आमंत्रणा इमारत में अस्पताल व कोरंटाइन सेंटर बनाया गया है। वही पर भिवंडी ग्रामीण के मरीज़ो के लिए भिनार गांव के पास 200 बेड का अस्पताल बनाया गया है। किन्तु ग्रामीण परिसर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीज़ों को देखते हुए और अधिक बेड के अस्पताल की आवश्यकता है। जिसको देखते हुए शासन ने गणेशपुरी स्थित श्री भिमेश्वर सदगुरू नित्यानंद संस्थान भिवाली के अस्पताल को किराये पर लिया है।
   
वही पर अब जिला प्रशासन ने तालुका में अन्य जगहों पर भी कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के लिए 200 बेड की कोव्हिड केअर सेंटर व 100 बेड के डी सी सी सेंटर हास्पिटल शुरू करने के सर्दभ में जगह तलाश रही है।
         
इस दौरे में ठाणे जिल्हा परिषद के मुख्य कार्यकारी‌ अधिकारी हिरालाल सोनवणे, जिल्हा आरोंग्य अधिकारी डॉ मनिष रेंगे, भिवंडी प्रांत अधिकारी डाॅ. मोहन नलंदकर, भिवंडी तहसीलदार शशिकांत गायकवाड, भिवंडी पंचायत समिति के सभापति विकास भोईर, उपसभापति जितेंद्र डाकी व भिवंडी पंचायत समिति के गटविकास अधिकारी डॉ प्रदीप घोरपडे तथा वज्रेश्वरी प्राथमिक आरोंग्य केंद्रा के वैद्यकीय अधिकारी डॉ महादेव कावले व भिमेश्वर सदगुरू नित्यानंद संस्थान के  व्यवंस्थापिका अपर्णा पाटिल आदि लोग उपस्थित थे।
         
भिवंडी तालुका के विभिन्न भागों में कोव्हिड अस्पताल जल्द ही शुरू किया जायेगा इस प्रकार का आश्वासन जिला अधिकारी राजेश नार्वेकर ने दिया हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट